logo-image

AMU: तिरंगा यात्रा पर छात्रों को नोटिस देने पर भड़के बीजेपी सांसद, प्रकाश जावड़ेकर को लिखा खत

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तिरंगा यात्रा को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के तहत आज यानी शुक्रवार को अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है.

Updated on: 25 Jan 2019, 05:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तिरंगा यात्रा को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के तहत आज यानी शुक्रवार को अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है जिसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगने की अपील की गई है.

सांसद सतीश गौतम ने पत्र में लिखा है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी देश ही नहीं विदेशों में भी प्रसिद्ध है, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां का माहौल कुछ इस तरह बनाया जा रहा है कि यहां का वातावरण दूषित हो गया है. यहां कुछ छात्र 70वें भारतीय गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में देशभक्ति से ओतप्रोत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया, लेकिन यहां के प्रशासन ने उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया. अलीगढ़ के सांसद ने और क्या कुछ पत्र में लिखा है यहां पढ़ें-

वहीं, इस मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एमटेक के छात्र सोनवीर ने इंतजामिया की कार्रवाई के विरोध में राष्ट्रपति को खून से एक पत्र लिखा है. इस पत्र में सोनवीर ने राष्ट्रपति से गुहार लगाई है कि वह पूरे मामले को संज्ञान लें.

इसे भी पढ़ें: समय के अभाव की वजह से ट्रंप ने गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने से किया इनकार: अमेरिका

बता दें, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कुछ दिनों पहले छात्रों ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक तिरंगा बाइक यात्रा निकाली थी. ये बाइक यात्रा एएमयू कैंपस के अंदर से बाबे सैय्यद गेट तक निकाली गई थी. इसी तिरंगा यात्रा को लेकर विवाद शुरू हो गया था. ऐसा बताया जा रहा है कि छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से इजाजत नहीं ली थी. उन लोगों ने बिना इजाजत तिरंगा बाइक यात्रा निकाली थी. एएमयू प्रशासन का कहना था कि तिरंगा यात्रा के लिए अनुमति नहीं ली गई थी. प्रॉक्टर द्वारा जारी किए गए नोटिस में 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया था.