logo-image

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले BHU छात्राओं ने छेड़खानी के विरोध में मुंडवाया सिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर बनारस हिंदू यूनीवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ।

Updated on: 05 Oct 2017, 11:51 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर बनारस हिंदू यूनीवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। गुरूवार को हुए छेड़खानी के मामले के विरोध में बीएचयू के छात्र ने प्रदर्शन किया। बीएचयू के छात्रों ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग के साथ यूनिवर्सिटी के मुख्य 'सिंह द्वार' को ब्लॉक कर दिया। यहां तक कि विरोध में एक छात्रा ने अपना सिर तक मुंडवा लिया।

छात्रों का कहना था है कि वाइय चांसलर और पॉक्टर से शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। छात्रों ने पीएम मोदी से मिलने की मांग की। छात्रों ने कहा, 'पीएम मोदी अपने महत्वकांक्षी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के बारे में आवाज उठाते रहते हैं, उन्हें बीएचयू में आकर वास्तविकता देखनी चाहिए। वीसी और प्रॉक्टर ने जांच का आदेश देने के बजाय लड़की पर ही देर रात घूमने का आरोप लगा दिया।' छात्रों ने विश्वविद्यालय की निष्क्रियता के खिलाफ बीएचयू गेट के विरोध में "नुक्कड़-नाटक" भी किया।

बीएचयू में अचानक विरोध से सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी परेशानी हो गई क्योंकि आज शाम पीएम मोदी बीएचयू मार्ग से दुर्ग मंदिर में ले जाना था। सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर विद्यार्थियों को क्षेत्र खाली करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: 'गोहिंसा' पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, राज्यों से कहा-पीड़ितों को दें मुआवजा