BREAKING NEWS
  • लोकसभा इलेक्‍शन 2019 में इन नेताओं को वोटरों ने बनया महाबली, इसमें पीएम मोदी का नाम नहीं- Read More »
  • 2 से 303 सीटों तक पहुंचे की बीजेपी की पूरी कहानी, सांसदों की संख्‍या पर कभी कांग्रेस ने उड़ाया था मजाक- Read More »
  • अर्श से फर्श पर पहुंचे लालू, तेजस्वी नहीं बचाए पाएं RJD की विरासत- Read More »

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता 'नंदी' से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 11:52 PM
नंदगोपाल गुप्ता नंदी (फेसबुक)

नंदगोपाल गुप्ता नंदी (फेसबुक)

ख़ास बातें

  •  बसपा सरकार में हुआ थआ हमला
  •  4 दिन बाद लिखा गया मुकदमा

प्रयागराज:  

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' से 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी का फोन 12 मई को आया था. 12:10 मिनट पर एक अज्ञात व्यक्ति ने मंत्री के मोबाइल फोन पर करके 5 करोड़ की रंगदारी मांगी. रंगदारी नहीं देने पर मंत्री और उनके परिवार की हत्या की धमकी दी.

पुलिस अधीक्षक (अपराध) आशुतोष मिश्रा के मुताबिक फोन पर मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी से रंगदारी मांगे जाने के संबंध में 15 मई को रात साढ़े नौ बजे पुलिस को सूचित किया गया. मंत्री की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया है. मंत्री के कानूनी सलाहकार सुभाष वाजपेयी ने बताया कि फोन करने वाले व्यक्ति ने मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी को अपशब्द कहे और पांच करोड़ की रंगदारी मांगी. रंगदारी न मिलने पर उसने मंत्री और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है.

FIR के मुताबिक, धमकी देने के बाद उस आदमी ने फोन काट दिया. मंत्री के मोबाइल पर मैसेज भेजा और परिवार के बारे में अपशब्द लिखा. पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा के मुताबिक धमकी देने वाले का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर डाल दिया गया है. अज्ञात के खिलाफ IPC की धारा 383, 504, और 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि 2010 में उत्तर प्रदेश में BSP की सरकार में मंत्री रहते हुए नंदगोपाल गुप्ता पर रिमोट बम से हमला किया गया था. जिसमें एक पत्रकार और एक गनर की मौत हो गई थी. और मंत्री खुद बुरी तरह घायल हो गए थे.

First Published: Thursday, May 16, 2019 11:52 PM

RELATED TAG: Nandgopal Gupta Nandi, Extortion, Extortion Money, Extortion News, Allahabad News, Prayagraj News, Nand Gopal Gupta News, Abhilasha Gupta Nandi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो