logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: 'यूपी को यह साथ पसंद है' नारा के जरिए मोदी पर हमले की तैयारी में सपा-कांग्रेस गठबंधन

इससे पहले सपा-कांग्रेस गठबंधन का नारा था 'अपने लड़के बनाम बाहरी मोदी'। इस नारा के जरिए भी पीएम मोदी पर हमला बोला गया था।

Updated on: 27 Jan 2017, 08:41 PM

highlights

  • सपा-कांग्रेस गठबंधन का नया नरा होगा 'यूपी को यह साथ पसंद है'
  • इससे पहले गठबंधन ने नारा दिया था 'अपने लड़के बनाम बाहरी मोदी'

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बनाया गया नारा 'यूपी को यह साथ पसंद है' जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

रविवार को लखनऊ के होटल विवांता में होने वाली अखिलेश यादव और राहुल गांधी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह नारा दिया जा सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह नारा कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की तरफ से दिया गया है।

इस नारे के जरिए अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी को जनता के सामने यूथ आइकॉन के रूप में पेश किए जाने का इरादा है साथ ही मोदी को बाहरी बताने का प्लान है।

इससे पहले संयुक्त प्रचार के लिए प्रशांत किशोर की ओर से एक और नारा दिया गया था। पहला नारा था 'अपने लड़के बनाम बाहरी मोदी'। इस नारा के जरिए भी पीएम मोदी पर हमला बोला गया था।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश ने कहा, 'जनता ने मन बना लिया है, साइकिल वाला ही आएगा'

पंजाब में दो रैलियां करने के बाद रविवार को राहुल गांधी लखनऊ आएंगे, जहां दोनों मिलकर संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। वैसे, प्रशांत किशोर चाहते हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भी ज्यादा से ज्यादा संयुक्त प्रचार अभियान चलाया जाए।

इसे भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

सूत्रों की माने तो अखिलेश यादव का खेमा ज्यादा संयुक्त प्रचार अभियान से बच रहा है। फिर भी उम्मीद है कि राहुल और अखिलेश की 14 संयुक्त रैलियां जरूर होंगी, और मतदान के हर चरण से पहले दो-दो संयुक्त रैलियों को अखिलेश-राहुल मिलकर संबोधित करेंगे।