logo-image

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव लखनऊ की सबसे अमीर प्रत्याशी,22करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अपना नामांकन किया। नामांकन की प्रक्रिया में उन्होंने अपने संपत्ति की जानकारी दी। हलफनामे के अनुसार अपर्णा यादव के पास 23 करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है।

Updated on: 31 Jan 2017, 11:58 AM

highlights

  • अपर्णा यादव ने अपना नामांकन किया। नामांकन की प्रक्रिया में उन्होंने अपने संपत्ति की जानकारी दी। 
  • हलफनामे के अनुसार अपर्णा यादव के पास 23 करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है।
  • लखनऊ कैंट से ही बीजेपी की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी की कुल चल और अचल संपत्ति 2.11 करोड़ रुपये हैं।

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अपना नामांकन किया। नामांकन की प्रक्रिया में उन्होंने अपने संपत्ति की जानकारी दी। हलफनामे के अनुसार अपर्णा यादव के पास 22 करोड़ से भी ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है।

अपर्णा यादव राजधानी लखनऊ की सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। अपर्णा यादव लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं।

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपर्णा ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा देते हुए कहा है कि उनके पास 3.27 करोड़ की चल संपत्ति है वहीं 12.5 लाख की अचल संपत्ति है। नामांकन पत्र के साथ दिये हलफनामे में अपर्णा के पास तीन करोड 27 लाख 63 हजार रूपये की जबकि उनके पति प्रतीक के पास 13 करोड 41 लाख रूपये की चल संपत्ति दिखायी गयी है।अपर्णा की संपत्ति के ब्यौरे में कोई निजी गाडी नहीं है जबकि प्रतीक के पास पांच करोड 23 लाख 15 हजार रूपये की लेम्बार्गिनी गाडी दिखायी गयी है।

और पढ़ें:उत्तर प्रदेश चुनाव: लखनऊ कैंट से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा के सामने होंगी बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी, दिलचस्प हुआ मुकाबला

लखनऊ कैंट से ही बीजेपी की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी की कुल चल और अचल संपत्ति 2.11 करोड़ रुपये हैं।

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इस बार चुनाव में सरा-कांग्रेस गटबंधन का बीजेपी और बहुजन समाज पार्टी से मुकाबला है। बीजेपी ने अब तक अपने मुख्यमंत्री का उम्मीदवार गोषित नहीं किया है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंधन के बावजूद बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा।

और पढ़ें:यूपी चुनाव 2017: एसपी की चौथी लिस्ट जारी, मुलायम की दूसरी बहू अपर्णा को मिला टिकट, मुबारकपुर से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव

इस बार उत्तर प्रदेश चुनावों में समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के अलावा प्रदेश की कानून व्यवस्था, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और विकास का मुद्दा प्रमुख रहने वाला है।