logo-image

उत्तराखंड: किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से हारे मुख्यमंत्री हरीश रावत

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का पहला रुझान सामने आ गया है। चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में पहले 100 सीटों का रुझान सामने आ गया है। रुझान कमोबेश एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक ही है।

Updated on: 11 Mar 2017, 01:23 PM

highlights

  • उत्तराखंड में किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण दोनों सीट से हारे हरीश रावत
  • राज्य में बीजेपी पूर्ण बहुमत की ओर, आकंड़ा 70 के पार

New Delhi:

 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव कुल 70 सीटों में 70 सीटों का रुझान सामने आ गया है। बीजेपी को शुरूआती रुझान में 51 सीटों पर बढ़त मिल हुई है वहीं कांग्रेस 16 सीटों पर आगे चल रही है।  मुख्यमंत्री हरीश रावत किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण दोनों ही सीट से हार चुके है।

राज्य की विधानसभा चुनाव के नतीजो के रुझानों में कांग्रेस के पास केवल 11 सीटें मिल रहीं है। वहीं बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने को तैयार है। राज्य में बीजेपी को 70 से ज्यादा सीटों के मिलने का रूझान है। एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

विजय बहुगुणा के बेटे और बीजेपी नेता सौरभ बहुगुणा ने सितारगंज सीट से जीत हासिल कर ली है। सौरभ बहुगुणा ने मालती बिस्वास को हराया है। यमुनोत्री से बीजेपी के केदार सिंह ने जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़े: एग्जिट पोल 2017: उत्तराखंड में हरीश रावत का सिंहासन डोला

बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था। उस समय कांग्रेस ने निर्दलीयों और पीपल्स डेमोक्रैटिक फ्रंट की मदद से विजय बहुगुणा के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।