उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सीएम चेहरे को लेकर बीजेपी का सस्पेंस, 18 मार्च को हो सकता है ऐलान

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए 18 मार्च को विधायक दल की बैठक में ऐलान किया जा सकता है।

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2017 07:22 AM
फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

ख़ास बातें
  •  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए बीजेपी 18 मार्च को सीएम चेहरे का कर सकती है ऐलान
  •  18 मार्च को उत्तराखंड सीएम पद के लिए होगा शपथ, अमित शाह और मोदी हो सकते हैं शामिल
  •  लखनऊ में होगी विधायक दल की बैठक, जिसके बाद किया जाएगा मुख्यमंत्री का ऐलान

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए 18 मार्च को विधायक दल की बैठक में ऐलान किया जा सकता है। इसी दिन लखनऊ में विधायक दल की बैठक होगी।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने कहा की जब तक विधायक दल की बैठक नहीं हो जाती है तब तक हम नाम के बारे में चर्चा नहीं कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार नायडू ने कहा, 'मेरी PM और अमित शाह से बात हो गई है विधायक दल की बैठक के बाद नाम का ऐलान वहीं किया जायेगा।'

बीजेपी ने यूपी सीएम के चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

उत्तराखंड में 18 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होगा। लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। खबर है कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज भी मौजूद रहेंगे।

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सतपाल महाराज राज्य का मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में बीजेपी को दो-तिहाई से अधिक बहुमत मिला है। देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 403 सीट में से बीजेपी गठबंधन ने 325 सीटें जीती हैं।

और पढ़ें: अगर राजनाथ सिंह नहीं तो बीजेपी से क्या ये संभालेंगे यूपी की कमान

लेकिन उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा सवाल है कि मुख्यमंत्री कौन होगा। यूपी में मुख्यमंत्री की रेस में राजनाथ सिंह, केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्य, सतीश महाना और योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है। 

राजनाथ सिंह हालांकि खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बता रहे हैं। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि मनोज सिन्हा के नाम पर मुहर लग सकती है। उनका संबंध पूर्वाचल के गाजीपुर से है।

और पढ़ें: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य हुए बीमार, RML अस्पताल के आईसीयू में कराया गया भर्ती

First Published: Thursday, March 16, 2017 07:28 PM

RELATED TAG: Bjp, Uttarakhand, Cm, Lucknow, Up Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो