logo-image

यूपी चुनाव: एक दिन के मुख्यमंत्री जगदंबिका पाल का दावा, बीजेपी बहुमत की सरकार बनायेगी

भाजपा ने कहा कि सपा के साथ कांग्रेस के गठबंधन के कारण अल्पसंख्यक मतों का बिखराव हुआ है

Updated on: 05 Mar 2017, 09:16 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा की अटकलों को खारिज करते हुए दावा किया है कि पहली बार सपा और बसपा के पारंपरिक वोट भाजपा को मिल रहे हैं और वह स्पष्ट बहुमत के साथ उत्तरप्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।

भाजपा ने कहा कि सपा के साथ कांग्रेस के गठबंधन के कारण अल्पसंख्यक मतों का बिखराव हुआ है और त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बनने का स्पष्ट रूप से भाजपा को लाभ मिल रहा है।

भाजपा नेता जगदम्बिका पाल ने कहा कि भाजपा को हर वर्ग के लोगों का वोट मिल रहा है। जहां तक बात चौथे, पांचवे, छठे और सातवें चरण की है, वहां भाजपा का मुकाबला कुछ सीटों पर सपा और कुछ पर बसपा से है।

ये भी पढ़ें- वित्त मंत्रालय ने नोटबंदी से पहले जेटली से मशविरा हुआ या नहीं बताने से किया इनकार

लखनऊ से बलिया और देवरिया, बनारस, गोरखपुर से आजमगढ़ इन क्षेत्रों में सपा काफी पिछड़ रही है और वह बसपा से भी पीछे चली गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसा देखा गया है कि पूर्वी उत्तरप्रदेश में जिस दल को बहुमत में सीटें मिली है, उसने राज्य में सरकार बनाई है। ऐसे में पूर्वी उत्तरप्रदेश में इस बार भाजपा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- सात महीनों में देश में बेरोजगारी में करीब 50 फीसदी की गिरावट: रिपोर्ट

सपा के साथ कांग्रेस के गठबंधन से अल्पसंख्यक मतों का बिखराव हुआ है और त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति बनने का स्पष्ट रूप से भाजपा को लाभ मिल रहा है।

पाल ने कहा कि त्रिशंकु विधानसभा की अटकलें विपक्षी दलों द्वारा फैलायी अफवाह है और पहली बार सपा और बसपा के पारंपरिक वोट भाजपा को मिल रहे हैं और वह स्पष्ट बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।

ये भी पढ़ें- एक जुलाई से लागू होगी GST, आईजीएसटी ड्राफ्ट को मिली मंजूरी

ये भी पढ़ें- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में न्यूनतम बैलेंस नहीं होने पर एक अप्रैल से देना होगा जुर्माना