BREAKING NEWS
  • karwa chauth 2019: देश में दिखा चांद, सुहागिनों ने खोला करवा चौथ का व्रत- Read More »

युटिलिटीज़

अन्य खबरें

Indian Railway: दिवाली और छठ के लिए नहीं मिला कन्फर्म टिकट तो घबराएं नहीं, इन नई ट्रेनों में करा सकते हैं रिजर्वेशन

Indian Railway-IRCTC: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई, पुणे और चित्रकूट धाम के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है.

Indian Railway: रेल यात्रियों को मिलने जा रही बड़ी सौगात, कई ट्रेनें होंगी शुरू

Indian Railway: यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 10 सेवा सर्विस ट्रेन शुरू करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली से शामली की ट्रेन को रवाना करेंगे.

Diwali Offer: रिटेल स्टोर्स पर करें सस्ती शॉपिंग, कंपनियां उठाने जा रही हैं बड़ा कदम

Diwali Offer: कस्टमर्स को स्मार्टफोन (Smartphone), कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ों पर अच्छा डिस्काउंट मिलने की उम्मीद है.

हर पति को अपनी पत्नी से निसंकोच पूछनी चाहिए ये बातें, दोनों के बीच बढ़ जाएंगी नजदीकियां

शादी के बाद पुरुषों के जीवन में बदलाव होते हैं. उन पर नए रिश्ते को निभाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है.

सफर करने से पहले जान लें कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई

Before traveling know whether your train has been canceled : 13 से 22 अक्टूबर तक आप रेल यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. रेलवे ने 30 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जिससे आपकी यात्रा भी प्रभावित हो सकती है.

रिलायंस जियो के प्‍लान हो गए हैं महंगे, अब देने होंगे इतने पैसे

रिलांयस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा था. जब ऐलान किया गया कि ग्राहकों को जियो नेटवर्क से अन्य ऑपरेटरों के नेटवर्क पर किए गए कॉल पर 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) का भुगतान करना होगा.

मोदी सरकार की बड़ी योजना, बिजली उपभोक्‍ताओं की हो जाएगी बल्‍ले-बल्‍ले

मोदी सरकार (Modi Government) अब हर राज्य में चार से पांच कंपनियों को बिजली वितरण लाइसेंस (Electricity Distribution License) देने पर विचार कर रही है. ऐसा होने पर उपभोक्‍ताओं के पास यह अधिकार होगा कि वे किस कंपनी से बिजली लेना चाहते हैं.

Indian Railway: चोरी होने पर चलती ट्रेन में भी इस ऐप के जरिए दर्ज करा सकेंगे केस

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे (Railway) ने चलती ट्रेन में केस दर्ज कराने की सुविधा शुरू कर दी है. इसके तहत अब रेल यात्री चलती ट्रेन में ऐप के जरिए केस दर्ज करा पाएंगे. रेलवे ने इसके लिए सहयात्री ऐप (Sehyatri App) को लॉन्च किया है.

रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 50 रेलवे स्टेशन और 150 ट्रेनों के निजीकरण को लेकर बनाई कमेटी

रेल मंत्रालय (Indian Railway) ने तेजस (Tejas) के बाद अब 150 ट्रेनों और 50 स्टेशनों को निजी हाथों में देने के लिए एक कमेटी बनाई है.

तेजस के बाद अब 150 ट्रेनों को निजी हाथों में देने की तैयारी, 50 स्टेशन भी होंगे प्राइवेट

नीति आयोग (Niti Aayog) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अमिताभ कांत द्वारा रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव को लिखे गए पत्र में 150 ट्रेनों और 50 रेलवे स्टेशनों का निजीकरण करने का जिक्र किया गया है.

Indian Railway: कहीं टिकट ना मिले तो घर जाने के लिए रेलवे की इन ट्रेनों (Train) को भी चेक कर लें, देखें लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने झांसी और जम्मूतवी और कानपुर सेंट्रल-जम्मूतवी के बीच साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल रेलगाड़ी (Train) का संचालन करने का फैसला किया है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो