logo-image

Summer Holidays: दिल्ली की गर्मी से हैं परेशान तो IRCTC का कश्मीर टूर पैकेज आपके लिए ही है

आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस पैकेज के जरिए आप जम्मू-कश्मीर की वादियों का आनंद उठा पाएंगे. यात्रियों को श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम और वैष्णोदेवी की यात्रा का मौका मिलेगा.

Updated on: 20 May 2019, 01:30 PM

highlights

  • आईआरसीटीसी (IRCTC) का यह कश्मीर टूर पैकेज 8 रात और 9 दिन का है
  • इस पैकेज के तहत सिंगल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति किराया 21,720 रुपये 
  • पैकेज की शुरुआत जम्मू से होगी, 30 अप्रैल 2020 तक ले सकते हैं फायदा 

नई दिल्ली:

अगर आप दिल्ली की गर्मी से परेशान हो चुके हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) का ये खास टूर पैकेज आपके लिए ही है. आईआरसीटीसी के इस पैकेज के जरिए आप जम्मू-कश्मीर की वादियों का आनंद उठा पाएंगे. यात्रियों को श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम और वैष्णोदेवी की यात्रा का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें: IRCTC: ट्रेन में करते हैं कैटरिंग सेवा का उपयोग, तो ये खबर जरूर पढ़ें

8 रात और 9 दिन का है टूर पैकेज
IRCTC का यह कश्मीर टूर पैकेज 8 रात और 9 दिन का है. इस पैकेज के तहत सिंगल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति किराया 21,720 रुपये है. इस पैकेज की शुरुआत जम्मू से होगी. यह पैकेज की शुरुआत 1 मई से हो चुकी है जो कि 30 अप्रैल 2020 तक चलेगी. इस अवधि में आप पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे टिकट के बढ़ गए कई गुना दाम, यहां पढ़ें पूरी खबर

जम्मू से होगी टूर की शुरुआत
IRCTC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक टूर पैकेज के लिए यात्रियों को जम्मू से सफर की शुरुआत करनी होगी. ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 16,590 रुपये और डबल ऑक्यूपेंसी पर 19930 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च आएगा. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड 7,310 रुपये और बिना बेड 4,340 रुपये का चार्ज लिया जाएगा. इस पैकेज के तहत यात्रियों को 3 स्टार होटल में ठहराने की व्यवस्था की जाएगी. यात्रियों को डिनर और ब्रेकफास्ट की सुविधा भी दी जा रही है. वहीं यात्रियों को एसी कार के साथ गाइड की सुविधा भी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: IRCTC: इंडियन रेलवे के टिकट कैंसिल कराने के क्या हैं नियम? पढ़ें पूरी खबर

यात्रियों का मिलेगा ट्रैवल इंश्योरेंस
यात्रियों को IRCTC के इस पैकेज के तहत ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी. इस पैकेज में टोल, पार्किंग और टैक्स शामिल है. बुकिंग कैंसल करने पर चार्ज लगेगा. यात्रा शुरू होने से 4 दिन पहले पैकेज कैंसिल कराने पर पैकेज का 100 फीसदी कैंसिलेशन चार्ज देना होगा. यात्रा शुरू होने से 15 दिन से पहले कैंसिल कराने पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति कैंसिलेशन चार्ज देना होगा. (https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SHH042) पर जाकर अधिक जानकारी हासिल किया जा सकता है.