BREAKING NEWS
  • World Cup: भारत से हारने के बाद डरे सहमे हैं पाकिस्तान के कप्तान, PCB ने दी ये सलाह- Read More »
  • भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »

ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो इन बातों का रखें खास ख्याल, मिलेगी अच्छी डील

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 07:31 AM
ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली:  

देश में अब ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोगों की संख्या पिछले कुछ समय में तेजी से बढ़ी है. यह आसान और सुविधाजनक है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम जो सामान खरीदते हैं तो बेहतर नहीं आता जितना दिखाई देता है. तो आज आइए हम आपको बताते हैं ऑनलाइन शॉपिंग में किन बातों का रखें ख्याल.

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे टिकट के बढ़ गए कई गुना दाम, यहां पढ़ें पूरी खबर

इन बातों का रखें ध्यान
1. जो सामान आप खरीद रहे हैं, उनके रिव्यू ज़रूर पढ़ें. किसी भी सामान का रिव्यू आपको आसानी से उपलब्ध होता है.
2. दो-तीन अलग वेबसाइट्स पर सामान का दाम चेक कर लीजिए. अगर फिर भी आपके मन में संशय है तो आप ऑफलाइन किसी दुकानदार के पास जाकर उसे कह सकते हैं कि आपको वो सामान ऑनलाइन इतने दाम में मिल रहा है तो दुकानदार को भी समझ आएगा कि आप एक जागरुक ग्राहक हैं और आपको वो सामान सही दाम में मिल जाएगा.

ग्रोफर्स और बिग बास्केट जैसी ऑनलाइन वेबसाइट्स आपको आपके समयानुसार सामान देते हैं तो आपको परेशान नहीं होना पड़ता. अगर आपका मन है कि शाम को आप को कुछ खास खाना है तो शाम तक आपके पास वो चीज़ होती है बिना कहीं जाए. "अगर व्यवसायिक तौर पर देखा जाए तो हम बात करते हैं ओएलएक्स (OLX) की. ओएलएक्स पर आप अपने व्यवसाय का प्रचार कर सकते हैं. शुरू में आपको इसके लिए कोई भुगतान नहीं करना पड़ता. बाद में भी आप बिना कुछ खर्च करे अपने सामान का विज्ञापन डाल सकते हैं."

अगर आप कोई इस्तेमाल किया हुआ सामान बेचना चाहते हैं तो ऑनलाइन वेबसाइट्स बहुत फायदेमंद हैं. जिन सामानों को आप रद्दी वाले को या आस-पास दुकानवाले को बेच कर बहुत कम पैसे पाते हैं उन्हीं सामानों के लिए ऑनलाइन आप अच्छे दाम पा सकते हैं. ऑनलाइन वह लोग होते हैं जो सामान को सुधार कर दोबारा बेचना चाहते हैं तो वो आपके सामान का सही दाम आपको देते हैं. इसके लिए आपको बहुत परेशान होने की भी आवश्यकता नहीं है. बस अपने सामान का विज्ञापन आपको पोस्ट करना है और फिर अपने आप आपको फोन आएंगे, जो ठीक पैसे दे आप उसे अपना सामान बेच सकते हैं."

First Published: Thursday, May 16, 2019 07:01 AM

RELATED TAG: Online Shopping, Grofers, Websites, Online Mobile, Online Clothing,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो