logo-image

मोदी सरकार ने दिया नवरात्रि गिफ्ट, 8 घंटे में नई दिल्‍ली से जाएं मां वैष्‍णो देवी के दरबार

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को मां वैष्‍णो देवी की यात्रा पर जाने वालों के लिए बड़ी सौगात दी. उन्‍होंने वंदे भारत एक्‍सप्रेस को नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से हरी झंडी दिखाई.

Updated on: 03 Oct 2019, 03:07 PM

नई दिल्‍ली:

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को मां वैष्‍णो देवी की यात्रा पर जाने वालों के लिए बड़ी सौगात दी. उन्‍होंने वंदे भारत एक्‍सप्रेस को नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर अमित शाह ने कहा, वैष्णो देवी जाने वालों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है. गांधीजी को याद करते हुए उन्‍होंने कहा, वे महामानव थे, जिन्‍होंने देश को बदलने का काम किया. गांधीजी ने पूरी दुनिया को प्रेरित किया. महात्मा गांधी के जीवन को रेलवे से हटा दिया जाए तो संघर्ष नहीं पता चलेगा जब बापू को ट्रेन से निकल दिया गया था. महात्मा गांधी ने 3 क्लास में बैठकर 6 साल तक सफर कर लोगों के बीच जाकर संदेश दिया. अमित शाह बोले, गांधी और रेलवे एक कड़ी हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली-कटरा वंदे भारत एक्‍सप्रेस को जम्‍मू और मां वैष्‍णो देवी के भक्‍तों के लिए नवरात्रि का उपहार बताया है.

अमित शाह बोले, आज देश में पूर्ण स्वदेशी गाड़ी वंदे भारत चलने जा रही है. वंदे भारत विश्व मे किसी भी तकनीक से कम नहीं है. उन्‍होंने यह भी कहा कि स्पीड स्केल और सर्विस का लक्ष्य जो दिया गया है, उसे रेलवे पूरा किया जा रहा है. 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था में रेलवे का काफी योगदान है. यूपीए की तुलना में 2 से 2.5 गुना तेजी से पिछले 5 साल में रेलवे ने पटरियां बिछाई हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान में तख्‍ता पलट की आशंका, इमरान खान की सरकार गिरा सकते हैं आर्मी चीफ जनरल बाजवा

पीएम नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली-कटरा वंदे भारत एक्‍सप्रेस की शुरुआत को लेकर बधाई दी है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, जम्मू के बहनों और भाइयों के साथ-साथ मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए नवरात्रि का उपहार! नई दिल्ली से न्यू वंदे भारत एक्सप्रेस, मां वैष्णो देवी-कटरा तक कनेक्टिविटी के साथ-साथ आध्यात्मिक पर्यटन में सुधार होगा. सभी को बधाई.