logo-image

Facebook हटाने जा रहा है ये जरूरी फीचर, फिर कभी नहीं कर पाएंगे ये काम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक जल्द ही आपके पसंदीदा फीचर को हटाने जा रही है, जिसके पीछे आधी से ज्यादा दुनिया पागल है. फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म से 'लाइक काउंट' (Like Count) को हटाने जा रहा है.

Updated on: 04 Sep 2019, 02:30 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक जल्द ही आपके पसंदीदा फीचर को हटाने जा रही है, जिसके पीछे आधी से ज्यादा दुनिया पागल है. फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म से 'लाइक काउंट' (Like Count) को हटाने जा रहा है. मंगलवार  को फेसबुक ने इस खबर की पुष्टि की है. फेसबुक ने जानकारी देते हुए बताया कि अब जल्द ही आपके पोस्ट को मिलने वाले 'लाइक' की संख्या को कोई दूसरा यूजर्स नहीं देख पाएगा. वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि हम फेसबुक से लाइक की संख्या छिपाने पर विचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IPS बनकर रिक्‍शा चालक ने 3000 लड़कियों को प्यार के चंगुल में फंसाया

बताया जा रहा है कि फेसबुक ने ये बदलाव इसलिए किया है, जिससे यूजर्स कोई भी फोटो, वीडियो और पोस्ट डालने के बाद लाइक की संख्या पर ज्यादा ध्यान न दें. इसके साथ ही इस फीचर को हटाने से लोग पोस्ट पर मिलने वाली संख्या पर कम औ उसके कंटेट पर ज्यादा ध्यान देंगे.

बात करें लाइक काउंट की तो ये एक ऐसा फीचर है, जो शायद ही किसी को नहीं पसंद होगा. ज़्यादातर यूजर्स कुछ भी अपलोड करते हैं तो उनका सारा ध्यान फोटो, वीडिया या पोस्ट पर कितने लाइक आए, उस पर रहता है.

और पढ़ें: Facebook ला रहा दिमाग पढ़ने वाली डिवाइस, आप सोचेंगे और हो जाएगा टाइप

बता दें कि फेसबुक के मालिकाना हक वाले 'इंस्टाग्राम' (Instagram) ने इस वर्ष की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह वीडियो देखने वालों की संख्या और उसे लाइक करने वालों की संख्या को कम से कम छह देशों में छिपाने का प्रयोग कर रहा है, जहां जिसका अकाउंट है वह तो लाइक की संख्या देख सकता है लेकिन बाकी लोग इसे नहीं देख सकेंगे.