Republic Day Sale: सेल के दौरान पहले की तरह ही Discount देती रहेंगी Amazon-Flipkart

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 03:32:11 PM
Republic Day Sale: सेल के दौरान पहले की तरह ही Discount देती रहेंगी Amazon-Flipkart

Republic Day sale (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

Republic Day Sale 2020: ऐमजॉन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने ब्रैंड्स को आश्वासन दिया है कि वे प्राइसिंग और डिस्काउंट से जुड़ी स्ट्रैटिजी में कोई बदलाव नहीं करेंगी और रविवार से शुरू हुई सेल्स के दौरान बिजनस पहले जैसा ही होगा. ऑनलाइन पर फोकस करने वाले कुछ ब्रैंड्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव्स ने कहा कि फ्लिपकार्ट की रिपब्लिक डे और ऐमजॉन की ग्रेट इंडियन सेल्स में डिस्काउंट पिछले वर्ष के समान होगा. टेलिविजन जैसी कुछ कैटिगरी में डिस्काउंट दिवाली पर मिले डिस्काउंट जितना हो सकता है. दूसरी ओर, रिटेल स्टोर्स चलाने वाले ट्रेडर्स का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों की ओर से भारी डिस्काउंट के मुद्दे पर वे सरकार से दोबारा शिकायत करेंगे.

और पढ़ें: Flipkart Republic Day Sale 2020: इस दिन से शुरू हो रहा सेल, 80% तक मिलेगी बंपर छूट

कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्री मिनिस्टर पीयूष गोयल ने हाल में कहा था कि ई-कॉमर्स कंपनियों का भारत में निवेश करने के लिए स्वागत है, लेकिन उन्हें कानूनों का पालन करना होगा. कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया

(CCI) ने भी डिस्काउंटिंग और कुछ वेंडर्स को प्रायॉरिटी देने को लेकर ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की है. छोटे ट्रेडर्स का कहना है कि ये कंपनियां विदेशी निवेश के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं और कम प्राइसिंग के साथ मार्केट में दबदबा बना रही हैं.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 4,000 में बिग बैटरी के साथ के साथ Itel ने लॉन्च किया HD Smartphone

एक बड़े स्पोर्ट्सवियर ब्रैंड के चीफ ने बताया, 'डिस्काउंट योजना के अनुसार दिए जा रहे हैं. प्रॉडक्ट और प्राइसिंग स्ट्रैटिजी की योजना एक तिमाही पहले बनाई जाती है.' इस बारे में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ने प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया. ये दोनों कंपनियां कहती रही हैं कि वे नियमों का पालन करती हैं. ई-कॉमर्स कंपनियों ने यह स्पष्ट किया है कि कोई भी डिस्काउंट ब्रांड या सेलर को ही देना होगा.

First Published: Jan 20, 2020 03:32:12 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो