सबसे बड़े चालान का रिकॉर्ड टूटा, ओडिशा में ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया 6 लाख का चालान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 12:12:41 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ओडिशा में लगा देश का सबसे बड़ा जुर्माना. 
  •  Traffic Police ने 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का जुर्मान ठोक दिया.
  •  ओडिशा परिवहन विभाग ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के आरोप में चालान काटा है.

नई दिल्‍ली :  

जब से नया ट्रैफिक रूल (New Motor Vehicle Act 2019) लागू हुआ है, तब से चालान के रोजाना नए रिकॉर्ड बन और टूट रहे हैं. दिल्‍ली (Delhi) में सबसे बड़े चालान की चर्चा अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि ओडिशा (Odisha) के संबलपुर में ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने एक ट्रक का 6 लाख से अधिक रुपये का चालान काट दिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संबलपुर में ओडिशा की ट्रैफिक पुलिस ने एक के मालिक को करीब 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया है. ओडिशा परिवहन विभाग ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के आरोप में चालान काटा है.

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर ट्रक मालिक को कुल 6,52,100 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता पिछले 5 साल से टैक्स (Tax) नहीं भर रहे थे.

यह भी पढ़ें: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: बैकफुट पर यूपी पुलिस, अब कागजात चेक करने के लिए नहीं रोकी जाएंगी गाड़ियां; जानें क्यों

साथ ही लगातार ट्रैफिक के कई निमयों का उल्लघंन किए जा रहे थे. परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) ने जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के तहत कुल मिलाकर 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का जुर्मान ठोक दिया.

बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक ओवर लोडेड ट्रक का 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा था. इसी घटना के बाद ऐसा माना जा रहा था कि ये देश का अब तक का सबसे बड़ा चालान है.

यह भी पढ़ें: जनता की मांग, सिद्धार्थनगर पिटाई मामले में बर्खास्त हों UP Police के दोनों पुलिसकर्मी 

हरियाणा नंबर वाले इस ट्रक का चालान रोहिणी से भलस्वा की तरफ जाते समय काटा गया था. ट्रक के मालिक शाहबाद दौलतपुर ने बीते गुरूवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में 200500 रुपये का चालान जमा भी कर दिया.

First Published: Sep 14, 2019 11:43:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो