logo-image

मौसम खराब होने से रेल यात्रा प्रभावित, देखें देरी से चल रही ट्रेनों की लिस्ट

रेलवे के मुताबिक कोहरे और ठंड की वजह से ट्रेनें एक से सवा छह घंटे तक लेट हैं. मालदा-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस सबसे अधिक 6.15 घंटे विलंब से दिल्ली पहुंच रही है.

Updated on: 09 Jan 2020, 10:00 AM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: दिल्ली आने वाली इक्कीस ट्रेनें विलंब से चल रही है. रेलवे के मुताबिक कोहरे और ठंड की वजह से ट्रेनें एक से सवा छह घंटे तक लेट हैं. मालदा-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस सबसे अधिक 6.15 घंटे विलंब से दिल्ली पहुंच रही है, जबकि गोरखपुर-हिसार गोरखधाम एक्सप्रेस और अवध-असम एक्सप्रेस एक-एक घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही हैं. अन्य रेल गाड़ियों में कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस सवा दो घंटे, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस चार घंटे, डिब्रुगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल 4.30 घंटे, भुनेश्वर-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस तीन घन्टे, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस तीन घंटे और भागलपुर-आनन्द विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 9 Jan: सोने-चांदी में आई गिरावट पर आज क्या करें निवेशक, जानिए यहां

बुधवार को दिल्ली में दो से तीन बार हुई बारिश
राजधानी दिल्ली (Delhi) में बीते दो दिनों से मौसम (Delhi Weather) काफी खराब रहा है. ठंड (Cold) में रह-रह कर हो रही बारिश (Rain in Winter) से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिन बुधवार यानी 8 जनवरी के दिन भी दिल्ली में दो से तीन बार बारिश हुई. फिलहाल दिल्ली में फॉग (Fog in Delhi) तो कम हुआ है जिससे विजिबिलिटी बढ़ी है लेकिन ठंड का असर अभी भी कम नहीं है. गुरुवार को सुबह करीब 8 बजे दिल्ली में 9 डिग्री सेल्सियस का तापमान रिकार्ड किया गया. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से राजधानी सहित पूरे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड पड़ रही है. हिमाचल प्रदेश के चैल में भी बीते दिन 8 जनवरी 2020 को भारी बर्फबारी हुई है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: 1 दिन के ब्रेक के बाद आज फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट चेक करें नई लिस्ट

इसका असर दिल्ली सहित उत्तर भारत पर भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने कल ही चेतावनी दी थी कि दिल्ली में अगले चार दिनों में तापमान और गिर सकता है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार तक पार 6 डिग्री के नीचे जाने की उम्मीद है. इसके बाद तापमान में वापस से बढ़ोत्तरी हो सकती है. (इनपुट आईएएनएस)