logo-image

आपका मोबाइल फ्री में रिचार्ज कराएगा रेलवे, अगर आप ऐसा करें तो...

बताया जा रहा है कि भारतीय रेलवे की ओर से जल्‍द ही एक नई सुविधा होने वाली है. इस सुविधा के तहत रेलवे आपके मोबाइल नंबर को फ्री में रिचार्ज करेगा.

Updated on: 11 Sep 2019, 08:51 AM

नई दिल्‍ली:

अगर आप अकसर ट्रेन से सफर करते हैं तो यह अच्‍छी खबर (Good News) आपके लिए ही है. बताया जा रहा है कि भारतीय रेलवे की ओर से जल्‍द ही एक नई सुविधा होने वाली है. इस सुविधा के तहत रेलवे आपके मोबाइल नंबर को फ्री में रिचार्ज करेगा. हालांकि इसके लिए आपको रेलवे की शर्त को माननी होगी. दरअसल, फोन रिचार्ज उन यात्रियों का कराया जाएगा, जो स्‍टेशनों पर प्लास्टिक बोतल नष्ट करने वाली मशीनों का इस्तेमाल करेंगे. सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग खत्‍म करने के लिए रेलवे यह पहल करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 'बजरंगी भाईजान' की तरह आ रहा था तारों के नीचे से, BSF ने पकड़ा, बॉर्डर पर अलर्ट

पीटीआई के अनुसार, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने बताया कि स्टेशनों पर बोतलों को नष्ट करने वाली 400 मशीनें लगाई जाएंगी. इसका इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को मशीन में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और इसके बाद उनका मोबाइल फोन रिचार्ज हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : मोहर्रम पर ट्वीट कर ट्रोल हो गए कांग्रेस नेता दिग्‍विजय सिंह

हालांकि, रिचार्ज के बारे में डिटेल जानकारी नहीं दी गई है. रेलवे का निर्देश है कि इस साल 2 अक्टूबर से उसके परिसरों में एक बार प्रयोग में लाई जाने वाली प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं होगा.