Ola और Uber ने उठाया बड़ा कदम, Corona Virus की वजह से बंद की यह सुविधा

dalchand  |   Updated On : March 21, 2020 12:07:10 PM
Ola Share Service

Ola और Uber ने उठाया बड़ा कदम, Corona Virus की वजह से बंद की यह सुविधा (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ऐप बेस्ड कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनियां ओला और उबर ने बड़ा कदम उठाया है. ओला और उबर दोनों ने शेयरिंग राइड पर रोक लगा दी है. यानी लोग अस्थायी तौर पर अब ओला की शेयर और उबर की पूल सेवा का लाभ नहीं ले सकेंगे. कोरोना वायरस की दहशत से देश का लगभग हर सेक्टर पर प्रभाव पड़ा है. वायरस की मार से ओला और उबर भी अछूती नहीं रही हैं. पिछले कुछ दिनों में इन दोनों कंपनियों की कैब बुकिंग में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने रद्द कीं 709 ट्रेनें, कल नहीं चलेगी कोई भी गाड़ी

ओला की ओर से बयान जारी गया है, जिसमें कंपनी ने कहा, 'कोरोना वायरस के प्रकोप की रोकथाम के मद्देनजर कंपनी ओला शेयर सुविधा को अगली सूचना तक अस्थायी तौर पर बंद कर रही है.' हालांकि कंपनी ने यह भी साफ किया कि माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं लगातार जारी रहेंगी. उधर, उबर कंपनी ने अपने बयान में कहा है, 'कोरोनावायरस के प्रकोप को फैसले से रोकने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. इसलिए उबर पूल की सेवाओं को निलंबित करने का फैसला लिया गया है.'

यह भी पढ़ें: कल जमीन से लेकर आसमान तक होगा जनता कर्फ्यू, न चलेगी ट्रेन और न उड़ेगी फ्लाइट

गौरतलब है कि देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई. इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं. इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं. 

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 21, 2020 11:42:05 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो