BREAKING NEWS
  • प्रयागराज में गंगा-यमुना का रौद्र रूप देख खबराए लोग, खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है जलस्तर- Read More »
  • जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बड़ा बयान- Read More »
  • India's First SC-ST IAS Officer: जानिए देश के पहले SC-ST आईएएस की कहानी- Read More »

जियोफाइबर (JioFiber) का खौफ, टाटा स्काई (Tata Sky) ने इस फीस में की बड़ी कटौती, यूजर्स को हर महीने 300 रुपये का फायदा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 09:13:44 AM
टाटा स्काई (Tata Sky) - फाइल फोटो

टाटा स्काई (Tata Sky) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

जियोफाइबर (JioFiber) का खौफ डीटीएच प्रोवाइडर्स के बीच साफतौर पर देखा जा रहा है. कंपनियां जहां अपने मौजूदा प्लान के रेट को कम करने की कोशिश में हैं तो वहीं कई नए सस्ते प्लान को भी लॉन्च करने की तैयारी है. ताजा मामले में टाटा स्काई (Tata Sky) ने अपने ग्राहकों को काफी बड़ी राहत दी है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्काई ने अपने मासिक पैक के नेटवर्क फीस (Network Capacity Fee-NCF) को कम कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नेटवर्क फीस में 300 रुपये तक की कटौती की है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 11 Sep: सोना-चांदी खरीदें या बेचें, आज के लिए जानें दिग्गज जानकारों की राय

ग्राहकों को करना होगा कुछ शर्तों का पालन
टाटा स्काई की यह कटौती ट्राई (TRAI) की ओर से लागू किए गए नियमों के आधार पर लागू होगी. कंपनी की नेटवर्क में कटौती से ग्राहकों को काफी फायदा होने की संभावना है. हालांकि नेटवर्क फीस में कटौती का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा. इसके तहत सब्सक्राइबर्स को कुछ टेलिविजन चैनल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 11 Sep: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, देखें पूरी लिस्ट

मान लीजिए कि किसी उपभोक्ता ने 40HD और 100SD चैनल का सब्सक्रिप्शन लिया है तो उसे 245 रुपये नेटवर्क कैपिसिटी फीस (NCF) का भुगतान करना पड़ता था. हालांकि कंपनी ने NCF को सिर्फ 99 रुपये तक सीमित कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्काई (Tata Sky) जल्द ही स्पेशल पैक ला सकती है. इस स्पेशल पैक में यूजर्स मंथली चार्ज को फिक्स कर सकेंगे. सबसे कम कीमत का पैक 300 रुपये रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया

एयरटेल भी है टक्कर में
एयरटेल (Airtel) ने जियोफाइबर से टक्कर के लिए एक्स-स्ट्रीम (Airtel Xstream Box) बॉक्स और स्टिक (Airtel Xstream Stick) सेवा शुरू की है. बता दें कि Airtel Xstream एयरटेल की एंटरटेनमेंट सेवा है. इस सर्विस में यूजर्स को 500 से ज्यादा टीवी चैनल, ओटीटी प्लेटफॉर्म और वीडियो गेम और 10,000 से ज्यादा फिल्म, टीवी शोज और 350 से भी ज्यादा लाइव चैनल्स देखने का मौका मिलेगा. एयरटेल की इस सर्विस में ग्राहक स्टिक को टीवी में लगाकर ऑनलाइन ऑन-डिमांड कंटेंट देख सकेंगे. Airtel Xstream बॉक्स और स्टिक की कुल कीमत 3,999 रुपये है.

First Published: Sep 11, 2019 09:00:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो