BREAKING NEWS
  • IND vs WI: टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने अजिंक्य रहाणे ने दिया बड़ा बयान, बोले- मैं मतलबी नहीं हूं- Read More »
  • Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के आज के एकदम ताजा रेट यहां जानें- Read More »
  • पी चिदंबरम के बाद उनके बेटे कार्ति पर भी लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानें क्‍यों- Read More »

IRCTC ने दिया बड़ा तोहफा! दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ जाना चाहते हैं तो चलेगी ये SPECIAL TRAIN

News State Bureau  |   Updated On : June 19, 2019 05:47 PM
irctc-gave-a-big-gift-to-railway-passanger-special-train

irctc-gave-a-big-gift-to-railway-passanger-special-train

ख़ास बातें

  •  भारतीय रेल ने स्पेशल ट्रेन की घोषणा की
  •  गर्मी छुट्टी के लिए चलाई जा रही ये ट्रेन
  •  दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ के लिए चलेगी ट्रेन

नई दिल्ली:  

अगर आप छुट्टियों का लुत्फ उठाना चाहते हैं. इस दौरान कहीं घूमने चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आप ट्रेन में सफर करना चाहते हैं और टिकट नहीं मिल रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है. आईआरसीटीसी (irctc) ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. भारतीय रेल ने दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. गर्मी छुट्टियों के मद्देनजर रेलवे ने यह फैसला लिया है. ताकि लोगों को गर्मी में राहत मिले. 

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर : पुलिस ने पांच आतंकियों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

वहीं रेलवे छपरा और दिल्ली के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाएगा. ट्रेन का संचालन 23 और 30 जून को किया जाएगा. छपरा दिल्ली के लिए ट्रेन नंबर 05101 है. जो शाम चार बजे छपरा से रवाना होगी. रेलवे ने बताया कि यह ट्रेन अगले दिन साढ़े 12 बजे दिल्ली पहुंचेगी. वहीं ट्रेन छपरा के लिए दोपहर में रवाना होगी. उधर 20 और 27 जून को चंडीगढ़ के लिए ट्रेन रवाना होगी. चंडीगढ़-गोरखपुर ट्रेन का नंबर 04924 है. जो लखनऊ के रास्ते होते हुए जाएगी. ट्रेन रात सवा 11 बजे चंडीगढ़ से जाएगी. करीब 12 घंटे बाद सुबह 11 बजे लखनऊ पहुंचेगी, शाम साढ़े 5 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. वहीं ट्रेन रात साढ़े 10 बजे गोरखपुर से चलेगी. दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें - बिहार : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दी शहीद हवलदार अमरजीत कुमार को श्रद्धांजलि

मुंबई-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन तीन दिन चलेगी. ट्रेन 21, 28 और 5 जुलाई को चलेगी. मुंबई-गोरखपुर ट्रेन का नंबर 02009 है. यह ट्रेन सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर मुंबई से रवाना होगी. 6 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी. 12 बजकर 10 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेगी. वहीं गोरखपुर से यह ट्रेन सिर्फ दो दिन ही चलेगी. 21 और 25 जून को ट्रेन का संचालन होगा. ट्रेन गोरखपुर से 2 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. रात 8 बजकर 25 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. वहीं रेलवे ने मुंबई-लखनऊ स्पेशल ट्रेन का भी ऐलान किया है. ट्रेन मुंबई से शाम 7 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी. अगले दिन रात में 8 बजकर 40 मिनट में लखनऊ पहुंचेगी. वहीं ट्रेन लखनऊ से रात साढ़े 10 बजे रवाना होगी. अगली रात 11 बजे मुंबई पहुंचेगी.

First Published: Wednesday, June 19, 2019 04:56:52 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Irctc, Indian Railway, Special Train, Commonmanissue, Hpcommonmanissue, Summer Special, Northern Railway, Western Railway, Mumbai-gorakhpur, Mumbai Lucknow,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो