इन तारीखों में रेल यात्रियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रेलवे ने 80 ट्रेनें की कैंसिल

News State bureau  |   Updated On : July 14, 2019 11:57:21 AM
Indian railway

Indian railway (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अगर आप 15 से 22 जुलाई के बीच ट्रेन से कही सफर करने का प्लान बना रहे है तो आपकी मुश्किल थोड़ी बढ़ सकती है. दरअसल, 15-20 जुलाई के बीच नई दिल्ली से चलने वाली 80 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं. इसके साथ ही 57 ट्रेनों के रूट को भी बदल दिया गया है. ट्रेनों के कैंसिल होने की वजह से इस बीच रेल यात्रियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ट्रेनों में ये बदलाव इसलिए किया गया है क्योंकि नई दिल्ली से तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच पांचवीं और छठी रेल लाइन शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाना है.

और पढ़ें: अब दौर रेलवे के निजीकरण का, इन ट्रेनों में नहीं मिलेगी कोई छूट, जानें कितने गुना बढ़ जाएगा किराया

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि तिलक ब्रिज 1978 में बना था. उस समय रोजाना करीब 80 ट्रेनों का संचालन होता था लेकिन यह संख्या बढ़ गई है. अब रोजाना 350 के आसपास ट्रेनें चलती हैं.  2.6 किलोमीटर लंबी दो नई रेल लाइन पर लगभग 140 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.'

बता दें कि अभी नई दिल्ली से तिलक ब्रिज के बीच चार लाइन हैं जो कि ट्रेनों की संख्या के हिसाब से यह कम हैं. पर्याप्त लाइन नहीं होने के कारण नई दिल्ली आने और यहां से रवाना होने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने में परेशानी होती है.

ये भी पढ़ें: अगर आज रात को आप रेलवे रिजर्वेशन कराने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि तिलक ब्रिज 1978 में बना था. उस समय रोजाना करीब 80 ट्रेनों का संचालन होता था लेकिन यह संख्या बढ़ गई है. अब रोजाना 350 के आसपास ट्रेनें चलती हैं.

\

First Published: Jul 14, 2019 11:43:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो