logo-image

गुजराती महिला ने लाखों की लग्जरी कार पर पोत डाला गोबर, वजह जानने के बाद चकरा जाएगा सिर

टोयोटा कंपनी की यह Corolla Altis कार गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली एक महिला की है, जिसने अपनी कार को गरमी से बचाने के लिए उसे गाय के गोबर से कोट कर दिया है.

Updated on: 22 May 2019, 11:38 AM

नई दिल्ली:

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों को छोड़ दिया जाए तो पूरे देश में गरमी अपना कहर बरपा रही है. गरमी से बचने के लिए हम तरह-तरह के जुगाड़ भी करते हैं. खासतौर पर अपने दोपहिया वाहन पर सफर के दौरान हम अपने चेहरे को अच्छी तरह से ढक लेते हैं, ताकि जला देने वाली गर्म हवाएं हमारे चेहरे से सीधे संपर्क न कर सकें. इसके अलावा हम ऐसी भीषण गर्मी में अपने पूरे शरीर को भी ढक कर ही रखते हैं. हालांकि कार चलाने वाले सभी तरह के मौसम की मार से सुरक्षित रहते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे गाय के गोबर के लेप से कोट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Horrifying Video: जिम में 250 किलो का डंबल उठा रहा था शख्स, नीचे की ओर झुकते ही टूट गई पैर की हड्डी

टोयोटा कंपनी की यह Corolla Altis कार गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली एक महिला की है, जिसने अपनी कार को गरमी से बचाने के लिए उसे गाय के गोबर से कोट कर दिया है. लाखों रुपये की लग्जरी कार को गोबर से इस ढकने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के जबरदस्त रिएक्शन आ रहे हैं. महिला का नाम सेजल शाह बताया जा रहा है, जिन्होंने अपनी कार के सभी ग्लास और लाइटों को छोड़कर पूरी कार पर गोबर की कोटिंग कर दी. बता दें कि गाय का गोबर गरमी से बचने के लिए एक पुराना और पारंपरिक तरीका है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन

आज के आधुनिक समय में भी देश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोग गरमी से बचने के लिए अपने घर की दीवारों को फर्श को गाय के गोबर और मिट्टी के लेप से कोट कर देते हैं. ऐसा करने से सूरज की तेज धूप भी घर को गरम नहीं कर पाती है और लोगों के मकान भीषण गरमी में भी ठंडे बने रहते हैं.