BREAKING NEWS
  • होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन- Read More »
  • श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

गुजराती महिला ने लाखों की लग्जरी कार पर पोत डाला गोबर, वजह जानने के बाद चकरा जाएगा सिर

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 22, 2019 11:38:35 AM
गाय के गोबर से ढकी हुई कोरोला ऑल्टिस

गाय के गोबर से ढकी हुई कोरोला ऑल्टिस (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों को छोड़ दिया जाए तो पूरे देश में गरमी अपना कहर बरपा रही है. गरमी से बचने के लिए हम तरह-तरह के जुगाड़ भी करते हैं. खासतौर पर अपने दोपहिया वाहन पर सफर के दौरान हम अपने चेहरे को अच्छी तरह से ढक लेते हैं, ताकि जला देने वाली गर्म हवाएं हमारे चेहरे से सीधे संपर्क न कर सकें. इसके अलावा हम ऐसी भीषण गर्मी में अपने पूरे शरीर को भी ढक कर ही रखते हैं. हालांकि कार चलाने वाले सभी तरह के मौसम की मार से सुरक्षित रहते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे गाय के गोबर के लेप से कोट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Horrifying Video: जिम में 250 किलो का डंबल उठा रहा था शख्स, नीचे की ओर झुकते ही टूट गई पैर की हड्डी

टोयोटा कंपनी की यह Corolla Altis कार गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली एक महिला की है, जिसने अपनी कार को गरमी से बचाने के लिए उसे गाय के गोबर से कोट कर दिया है. लाखों रुपये की लग्जरी कार को गोबर से इस ढकने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के जबरदस्त रिएक्शन आ रहे हैं. महिला का नाम सेजल शाह बताया जा रहा है, जिन्होंने अपनी कार के सभी ग्लास और लाइटों को छोड़कर पूरी कार पर गोबर की कोटिंग कर दी. बता दें कि गाय का गोबर गरमी से बचने के लिए एक पुराना और पारंपरिक तरीका है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन

आज के आधुनिक समय में भी देश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोग गरमी से बचने के लिए अपने घर की दीवारों को फर्श को गाय के गोबर और मिट्टी के लेप से कोट कर देते हैं. ऐसा करने से सूरज की तेज धूप भी घर को गरम नहीं कर पाती है और लोगों के मकान भीषण गरमी में भी ठंडे बने रहते हैं.

First Published: May 22, 2019 11:38:28 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो