logo-image

खुशखबरी! PhonePe यूजर्स को मिली राहत, फिर से शुरू हुई Service

Yes Bank पर रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे (PhonePe) यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब इसके यूजर्स के लिए राहत देने वाली खबर है. दरअसल, कंपनी ने अपनी सभी सेवाएं एक बार फिर से शुरू कर दी है.

Updated on: 07 Mar 2020, 03:58 PM

नई दिल्ली:

Yes Bank पर रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद डिजिटल पेमेंट ऐप फोनपे (PhonePe) यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब इसके यूजर्स के लिए राहत देने वाली खबर है. दरअसल, कंपनी ने अपनी सभी सेवाएं एक बार फिर से शुरू कर दी है. कंपनी ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. फोनपे ने लिखा, 'जोश के साथ हम पूरी तरह से वापस आ गए हैं! 24 घंटे के बाद UPI पूरी तरह से PhonePe पर रिस्टोर हो गया है. बहुत-बहुत धन्यवाद, हम PhonePe फिर से शुरू होने से खुश हैं.'

बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) ने शुक्रवार को नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक के खातों से लेनदेन को रोक दिया. इसमें यूपीआई प्लैटफॉर्म के माध्यम से किए जाने वाले लेनदेन भी शामिल हैं. पीपीबीएल ने यस बैंक को लेकर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद यह फैसला किया.

फोनपे डिजिटल लेनदेन का कामकाज यस बैंक के जरिए करता है. वह पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर के रूप में यस बैंक की मदद ले रहा था. यस बैंक पर आरबीआई के पाबंदी की वजह से फोन पे के ग्राहकों का काम भी रूक गया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में यस बैंक के बाहर रोते-बिलखते लोगों ने सरकार से लगाई गुहार, ATM में कैश हुआ खत्म

गौरतलब है कि देश के कई दिग्गज प्रोफेशनल के जरिए शुरू किया गया निजी क्षेत्र का यस बैंक संकट में फंस गया है. इसके बोर्ड का संचालन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपने हाथों में लेते हुए इससे महीने में 50 हजार रुपये तक की ही निकासी होने की सीमा तय कर दी है. सरकार ने इसे संकट से दूर करने के लिए कवायद भी शुरू कर दी है.