Vodafone-Idea यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब किसी भी नेटवर्क पर करें Unlimited Free Call

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 07, 2019 04:31:56 PM
Vodafone

Vodafone (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

वोडाफोन (Airtel) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. वोडाफोन ने दूसरे नेटवर्क (Vodafone to other network) के लिए लागू किए गए FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी लिमिट) चार्ज को हटा लिया है. इसके हटने के बाद अब उपभोक्ता किसी अन्य नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉल (unlimited call) कर सकेंगे. इससे पहले वोडाफोन ने अपने टैरिफ में बदलाव कर वोडाफोन के अलावा बाकी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए लिमिट सेट (6 पैसे प्रति मिनट) की गई थी. कंपनी ने ट्वीट कर FUP लिमिट हटाने की जानकारी दी. वोडाफोन ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि अब सभी नेटवर्क पर आप मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब किसी भी नेटवर्क पर करें Unlimited Free Call, हटा दी FUP लिमिट

Airtel के नक्शेकदम पर चलते हुए Vodafone Idea ने भी ये घोषणा कर दी कि कंपनी के ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकेंगे. ग्राहकों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि डेटा टैरिफ हाइक के साथ साथ उनके प्लान्स में बदलाव आएगा. इसी वजह से जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था. यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः काम की खबरः ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन पर आम लोगों को राहत, 16 दिसंबर से बदल रहा ये नियम

डेटा टैरिफ हाइक की जानकारी मिलने के बाद लोगों को इस बात पर आपत्ति थी कि न केवल नए प्लान की कीमतें बढ़ाई गईं है बल्कि अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग को भी समय सीमा में बांध दिया गया है. 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट और 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 मिनट दिए जा रहे थे.

First Published: Dec 07, 2019 04:30:27 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो