logo-image

पेटीएम (Paytm) के बाद फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने भी पेश किया क्रेडिट कार्ड

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) और मास्टरकार्ड (Mastercard) के साथ मिलकार को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड के लिए ग्राहकों को सालाना 500 रुपये फीस देनी होगी.

Updated on: 12 Jul 2019, 03:55 PM

नई दिल्ली:

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) और मास्टरकार्ड (Mastercard) के साथ मिलकार को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड के लिए ग्राहकों को सालाना 500 रुपये फीस देनी होगी.

यह भी पढ़ें: अब बिना नौकरी के घर बैठ कमाएं पैसे, यहां जानें तरीका

ग्राहकों को मिलेगा कैशबैक और डिस्काउंट
MakeMyTrip, Goibibo, Uber, PVR, Gaana, Curefit और UrbanClap आदि प्लेटफार्म पर इस कार्ड का इस्तेमाल करने पर ग्राहकों को कैशबैक और डिस्काउंट मिलेगा. सालभर में 2 लाख रुपये की खरीदारी करने पर कार्ड पर लगने वाली सालाना फीस भी माफ हो जाएगी. खरीदारी करने पर क्रेडिट कार्ड के मंथली स्टेटमेंट में कैशबैक ऑटो क्रेडिट हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: अब दौर रेलवे के निजीकरण का, इन ट्रेनों में नहीं मिलेगी कोई छूट, जानें कितने गुना बढ़ जाएगा किराया

एक्सिस बैंक (Axis Bank) मैनेज करेगा कार्ड
एक्सिस बैंक इस कार्ड को जारी करने, पेमेंट प्रोसेस करने, KYC, कैशबैक और छूट का काम देखेगा. वहीं फ्लिपकार्ट मार्केटिंग और प्रमोशन की जिम्मेदारी संभालेगा. कंपनी ने 2020 तक 10 लाख क्रेडिट कार्ड जारी करने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, अक्टूबर से ट्रेनों में रोजाना 4 लाख से अधिक सीटें बढ़ेंगी, जानिए क्या है वजह

फ्लिपकार्ट के ग्राहकों की संख्या में होगा इजाफा
इस नए क्रेडिट कार्ड के जरिए फ्लिपकार्ट के ग्राहकों की संख्या में काफी इजाफा होने की संभावना है. इस क्रेडिट कार्ड की वजह से कंपनी को कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर के कम होने की उम्मीद है.