logo-image

फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप में किया ये बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे इसका इस्तेमाल

फेसबुक जल्द ही अपने एक फीचर में बदलाव करने जा रहा है. फेसबुक अपने मैसेंजर से इंस्टेंट गेम (instant game) फीचर को हटाने जा रहा है. इसे लेकर फेसबुक ने बताया कि इंस्टेंट गेम्स को मैसेंजर से हटाकार फेसबुक की मेन एप में रखा जाएगा.

Updated on: 29 Jul 2019, 03:18 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक जल्द ही अपने एक फीचर में बदलाव करने जा रहा है. फेसबुक अपने मैसेंजर से इंस्टेंट गेम (instant game) फीचर को हटाने जा रहा है. इसे लेकर फेसबुक ने बताया कि इंस्टेंट गेम्स को मैसेंजर से हटाकार फेसबुक की मेन एप में रखा जाएगा. कंपनी के मुताबिक, उन्होंने ये फैसला इसलिए किया जिससे मैसेंजर और बेहतर तेज तरीके से चल सके. फेसबुक के गेम्स पार्टनरशिप के ग्लोबल डायरेक्टर लियो ऑलीब ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है, इंस्टेंट गेम्स को अब फेसबुक मेन ऐप पर शिफ्ट किया जाएगा ताकि मैसेंजर को लाइट(हल्का) और फास्ट(तेज़) बनाया जा सके.' बदलाव के बाद फेसबुक के मेन ऐप पर मौजूद गेमिंग टैब को अब इंस्टेंट गेम्स का न्यू होम बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 4GB और 6GB रैम वाले ये 5 स्‍मार्टफोन जो आपके लिए हैं बेहतर

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि माइग्रेशन की प्रक्रिया को धीरे-धीरे पूरा की जाएगी. बताया जा रहा है माइग्रेशन के दौरान मैसेंजर ऐप सबसे पहले iOS यूज़र्स के लिए काम करना बंद करेगा.

गौरतलब है कि फेसबुक के मैसेंजर एप पर यूजर्स बॉस्केटबॉल, वर्ड्स विद फ्रेंडस फ्रेंजी सहित लूडो क्लब भी खेल सकते हैं. यहां यूजर्स पहले गेम और चैटिंग दोनों काम एक साथ कर सकते थे.