BREAKING NEWS
  • Diwali 2019: दिवाली के दिन इन बातों का रखें ध्यान, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा- Read More »
  • UP: एंबुलेंस नहीं मिली तो घायल को ठेले पर लादकर अस्पताल ले गए पुलिसवाले- Read More »
  • नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात- Read More »

अब बिना नौकरी के घर बैठ कमाएं पैसे, यहां जानें तरीका

News State bureau  |   Updated On : July 12, 2019 03:34:17 PM
अब बिना नौकरी के घर बैठ कमाएं पैसे,

अब बिना नौकरी के घर बैठ कमाएं पैसे, (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अगर आप काफी समय से नौकरी खोज रहे हैं लेकिन कायाबी हासिल नहीं हो रही है तो टेंशन मत लिजिए. यहां हम आपके लिए ऐसे कई तरीके लेकर आए है, जिसे अपनाकर आप घर पर रहकर पैसे कमा सकते है. ये खबर उनके लिए भी है जो ऑफिस में 9 घंटे की शिफ्ट में बंद रहकर काम नहीं करना चाहते हैं, बल्कि अपने पंसद का या कोई अपना काम करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: अब दौर रेलवे के निजीकरण का, इन ट्रेनों में नहीं मिलेगी कोई छूट, जानें कितने गुना बढ़ जाएगा किराया

इन तरीकों को अपनाकर कमाए पैसा-

1. सबसे आसान तरीका ये हैं कि आप अपने घर में मौजूद किसी कमरे को किराए पर देकर आय के साधन का रास्ता खोज सकते हैं. अगर आपके घर में कोई एक्स्ट्रा कमरा नहीं है तो आप अपने घर के ऐसे सामानों का जिसका इस्तेमाल नहीं करते है उसे हर दिन के हिसाब से किराए पर दे सकते हैं.

2. आजकल ऐसी कई कंपनियां है जो लोगों से कंटेंट राइटिंग का काम करवाती है. आप भी अगर लिखने में रुचि रखते हैं तो इन कंपनियों के लिए लिख सकते हैं. इसमें कंटेंट राइटिंग के अलावा न्यूज राइटिंग, आर्टिकल और ब्लॉग जैसी चीजें मौजूद है, जिसे लिखकर पैसे कमाए जा सकते हैं.

3. ऑनलाइन कोचिंग की मदद से भी पैसे कमाए जा सकते है. अगर आपको पढ़ाना अच्छा लगता है तो आप ऑनलाइन क्लासेज के जरीए छात्रों को पढ़ाकर घर बैठ पैसे कमा सकते हैं.

4. आजकर अपना शहर छोड़कर कई बच्चे और लोग दूसरे शहरों का रुख करते है. ऐसे में उन्हें घर के खाने की याद हमेशा सताती रहती है. तो आप टिफिन सर्विस को कमाई का जरीया बना सकते हैं. इसकी शुरुआत आप कुछ टिफिन से भी कर सकते हैं.

5. घर में पड़ें एक्स्ट्रा पैसों को ब्याज पर लगाकर भी पैसे कमाए जा सकते हैं. इन पैसों को आप म्यूचुअल फंड में भी लगा सकते है.

First Published: Jul 12, 2019 03:32:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो