कोरोना वायरस का कहर: ट्रेन में आपके टिकट और आईडी को नहीं छुएंगे TTE

News State Bureau  |   Updated On : March 20, 2020 11:10:37 AM
Indian Railway IRCTC

रेलवे (Railway) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए रेलवे (Railway) ने भी कई दिशानिर्देश जारी किए हैं. रेलवे ने टीटीई और अन्य टिकट की जांच करने वाले कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे टिकट को हाथ लेकर जांच नहीं करें. आज यानि 20 मार्च से टीटीई टिकट को अपने हाथ में लेकर जांच नहीं करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धनबाद के सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय ने इसकी जानकारी साझा की है. उनका कहना है कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की ओर से यह निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 300 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

संक्रमित यात्रियों को अन्य यात्रियों से अलग करने का निर्देश

सीनियर डीसीएम का कहना है कि टिकट की जांच करने वाले कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि ट्रेन में यात्रा कर रहे सर्दी-जुकाम या बुखार से पीड़ित यात्रियों की पहचान करें और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षाबलों की मदद से अन्य यात्रियों के साथ उन्हें अलग रखा जाए. जरूरत पड़ने पर संक्रमित यात्रियों को अगले स्टेशन पर पास के अस्पताल में लेकर जाया जाए.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने और चांदी में आज ट्रेडिंग से कैसे कमाएं मोटा पैसा, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट्स की राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्वेशन काउंटर पर लगी भीड़ से कोरोना का वायरस नहीं फैले इसके लिए भी विशेष दिशानिर्देश जारी किए गए हैं. दिशानिर्देश के तहत लाइन में लगे लोगों के बीच डेढ़ फीट का अंतर रहेगा. रेलवे ने इसके लिए काउंटर के सामने मार्क कर दिया है लाइन में लगे लोगों को उसी मार्क यानि चिह्न के अंदर खड़ा होना होगा. बता दें कि बुधवार को धनबाद रेल मंडल के 13 स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए हैं. दाम बढ़ने के बावजूद प्लेटफार्म पर भीड़ देखी गई.

First Published: Mar 20, 2020 11:10:37 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो