कोरोना वायरस का असर: फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अस्थायी रूप से कामकाज बंद किया

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 10:50:25 AM
flipkart

फ्लिपकार्ट (Flipkart) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में 21 दिन का राष्ट्रव्यापी हड़ताल लग गया है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देशभर में कर्फ्यू की घोषणा की थी. राष्ट्रव्यापी बंदी को देखते हुए ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपनी सेवाएं अस्थायी तौर पर बंद करने का ऐलान किया है. फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी सेवाओं को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रव्यापी बंदी के दौरान इन संस्थाओं में होता रहेगा कामकाज, सेबी (SEBI) ने दिया बड़ा बयान

21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया

कंपनी ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया है. फ्लिपकार्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है, इसलिए हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं. ब्लॉग में आगे कहा गया "हम जितनी जल्दी हो सकेगा, आपकी सेवा करने के लिए वापस आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिनों के लिए पूरे देश में बंद की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी मुसीबत बना कोरोना वायरस, इन परेशानियों का करना पड़ रहा है सामना

भारत में कोरोना वायरस से अब तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 500 से अधिक संक्रमित हैं. इससे पहले अमेजन इंडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसने अस्थायी रूप से कम प्राथमिकता वाले उत्पादों के ऑर्डर लेने बंद कर दिए हैं और वह स्वच्छता तथा अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पादों की आपूर्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है. देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को उत्पादों की आपूर्ति में व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, सरकार ने अपनी अधिसूचना में ई-कॉमर्स के माध्यम से खानेपीने, दवा और चिकित्सा उपकरणों सहित सभी आवश्यक सामानों की डिलीवरी की अनुमति दी है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने और चांदी में आज खरीदारी का मौका, जानिए आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल

परिस्थिति सुधरने पर फिर से शुरू होगी सेवा

कंपनी का कहना है कि परिस्थितियों को देखते हुए वह अपनी सेवाओं के फिर से शुरू करेगी. फ्लिपकार्ट ने वेबसाइट पर लिखा है यह समय काफी मुश्किल भरा है. आज के पहले इस तरह का माहौल कभी नहीं रहा है. कंपनी ने देश के नागरिकों से घरों में रहने की गुजारिश भी की है और उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह भी दी है.

First Published: Mar 25, 2020 10:37:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो