यहां से 'Free' में खरीदें FASTag, 15 दिसंबर से बदल जाएगा टोल टैक्स का यह नियम

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 02, 2019 08:21:50 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा (National highway toll plaza) पर फास्टैग (FASTag) जरूररी कर दिया गया है. पहले इसे 1 दिसंबर से लागू किया जाना था लेकिन बाद में इसकी डेडलाइन बढ़ा दी गई. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने अब 15 दिसंबर से फास्टैग को अनिवार्य कर दिया है. एनएचएआई ने डेडलाइन को आगे बढ़ाने की मुख्य वजह फास्टैग की कम उपलब्धता बताई. अगर आपने भी अभी तक अपनी गाड़ी में फास्टैग नहीं लगाया है तो पेटीएम से इसे मुफ्त में खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः अगर आपका कटता है PF तो उठा सकते हैं पेंशन का लाभ, जानें कैसे बुढ़ापे को कर सकते हैं सुरक्षित

paytm से कैसे मुफ्त खरीदें फास्टैग
पेटीएम ग्राहकों को फ्री में फास्टैग खरीदने की सुविधा दे रहा है. इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे. पेटीएम से आप अपने किसी भी वाहन कार, वैन, जीप आदि के लिए फास्टैग स्टीकर खरीद सकते हैं. इसके लिए पेटीएम एप पर जाकर आप FASTag सर्च करें. इसमें ‘Buy Fastag’ विकल्प को चुनना होगा. इसके बाद आपसे गाड़ी की RC की जानकारी मांगी जाएगी. आरसी अपलोड करने के बाद आप अपना पता भी लिख दें जिससे फास्टैग आपके बताए पते पर पहुंच जाए.

यह भी पढ़ेंः क्या आप अपने UAN का पासवर्ड भूल गए हैं, जानें कैसे बनाएं नया पासवर्ड

फ्री मिलेगा फास्टैग
पेटीएम से फास्टैग खरीदने के लिए 400 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 250 रुपये सिक्योरिटी और 150 रुपये मिनिमम बैलेंस के मिलेंगे. इससे पहले पेटीएम से फास्टैग खरीदने के लिए 500 रुपये देने पड़ते थे. तब पेटीएम 100 रुपये फास्टैग के भी लेता था जिसे कंपनी ने अब मुफ्त कर दिया है.

First Published: Dec 02, 2019 08:21:50 AM

RELATED TAG: Paytm, Fastag, Nhai,

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो