logo-image

उबर (Uber) की राइड लेने वालों के लिए बड़ी खबर, मिलेगी ये नई सुविधा

उबर (Uber) के राइडर्स को नए फीचर्स में PIN verification और RideCheck जैसी सुविधा मिलेंगी.

Updated on: 10 Jan 2020, 03:34 PM

नई दिल्ली:

टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर (Uber) ने राइडर्स की सुविधा का ख्याल रखते हुए कुछ नए सेफ्टी फीचर्स लाने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भारत में जल्द ही कुछ नए सेफ्टी फीचर्स लॉन्च कर सकती है. राइडर्स को नए फीचर्स में PIN verification और RideCheck जैसी सुविधा मिलेंगी. बता दें कि उबर की प्रतिद्वंदी कंपनी ओला (Ola) इन सुविधाओं में से कुछ का पहले सी इस्तेमाल कर रही है. बता दें कि अभी तक उबर में यह सुविधा नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी होती थी.

यह भी पढ़ें: टैक्स बचाने वाले ये हैं शानदार टैक्स सेविंग म्यूचुअल फंड (ELSS), जानिए खास बातें

क्या है PIN Verification
बता दें कि PIN Verification के तहत ओला (Ola) की ही तर्ज पर उबर के जरिए राइड की बुकिंग करने पर राइडर्स को 4 डिजिट का कोड मिलेगा और ड्राइवर के द्वारा उस कोड को डालने के बाद ही राइड शुरू होगी. कंपनी की इस सुविधा का लाभ लेने के लिए यूजर को ऐप की सेटिंग्स में जाकर एक्टिवेट (Activate) करना जरूरी होगा. दरअसल, उबर के राइडर्स की ओर से इसकी मांग काफी समय से की जा रही थी. फिलहाल कंपनी द्वारा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी पर काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए लोन

क्या है RideCheck फैसिलिटी
RideCheck फैसिलिटी के जरिए राइडर्स की राइड पर नजर रखी जाएगी. मान लीजिए कि आपकी राइड लंबी हो रही है या आपको ड्राइवर ने बीच रास्ते में ही उतार दिया तो ऐसी स्थिति में आप उस राइड का फ्लैग कर सकेंगे. इसके अलावा उस राइड के बारे में सारी जानकारी तत्काल उबर कस्टमर केयर के पास पहुंच जाएगी. बता दें कि ओला अपने राइडर्स के लिए Guardian के नाम से यह सुविधा दे रही है.