हवाई यात्री कृपया ध्यान दें, यात्रा से इतने घंटे पहले पहुंच जाइए एयरपोर्ट, नहीं तो...

News State Bureau  |   Updated On : August 08, 2019 01:10:12 PM
एयरपोर्ट (Airport) - फाइल फोटो

एयरपोर्ट (Airport) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल है. आतंकवादी घटनाओं की आशंका को देखते हुए सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था में बढ़ोतरी कर दी गई है. नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने सभी एयरलाइंस और एयरपोर्ट्स के मैनेजमेंट से कहा है कि हवाई यात्रियों को एयरपोर्ट पर पहले पहुंचना होगा.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक ने गरीब खाताधारकों को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

10 अगस्त से 30 अगस्त तक लागू रहेगा नियम
नए निर्देश के तहत हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को एयरपोर्ट पर 3 घंटे पहले पहुंचना होगा. वहीं विदेशी उड़ानों के लिए यात्रियों को 4 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचना जरूरी होगा. स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर ये नियम 10 अगस्त से 30 अगस्त तक यह नियम लागू रहेगा. बता दें कि सामान्य स्थिति में घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को 2 घंटे और विदेशी उड़ानों के लिए 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होता है.

यह भी पढ़ें: करते हैं ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, RBI लाया आपके लिए बड़ी खुशखबरी

सभी गाड़ियों की होगी चेकिंग
एयरपोर्ट के आस-पास सभी गाड़ियों की जांच की जाएगी. बता दें कि 30 अगस्त तक हवाई अड्डे पर विजिटर पास भी नहीं दिए जाएंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पायलट, क्रू स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ और अन्य कर्मचारियों की जांच होगी.

यह भी पढ़ें: सोने में भयंकर तेजी, मौजूदा भाव पर क्या बनाएं रणनीति, दिग्गजों से समझें यहां

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) के मुताबिक एयरपोर्ट पर अगर कोई शराब पीता हुआ पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पायलट पर अगर इस तरह का आरोप लगता है तो उसका लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है. इसके अलावा बगैर लाइसेंस काम कर रहे कर्मचारियों को अस्थायी या स्थायी रूप से नौकरी से भी निकाला जा सकता है.

First Published: Aug 08, 2019 01:10:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो