logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Amarnath Yatra 2019: BSNL के इस खास प्लान के साथ अमरनाथ की यात्रा बनेगी आसान, मिलेंगे ये Offers

इस बार अमरनाथ यात्रियों के लिए भारतीय दूरसंचार कंपनी (BSNL) मोबाइल सिम प्रीपेड प्लान लेकर आई है.

Updated on: 08 Jul 2019, 01:47 PM

नई दिल्ली:

1 जुलाई से अमरनाथ (Amarnath Yatra) की यात्रा की शुरू हो चुकी है अब तक हजारों लोग बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं. वहीं बताया जा रहा है कि इस बार अमरनाथ यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या हर बार का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. ऐसे में सरकार ने अमरनाथ यात्रियों के लिए एक खास तोहफा लेकर आई है. दरअसल, इस यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को मोबाइल नेटवर्क से संबंधित दिक्कतों को झेलना पड़ता है लेकिन अब उन्हें इससे राहत मिल गई है. इस बार अमरनाथ यात्रियों के लिए सरकारी टेलिकॅाम कंपनी भारत संचार निगम (BSNL) मोबाइल सिम प्रीपेड प्लान लेकर आई है. इस प्लान को गृह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग की मिल गई है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा पर दिया विवादित बयान

जानकारी के मुताबिक इस प्लान की कीमत मात्र 230 रुपये तय की गई है, जिसमें 333 मिनट का फ्री टॉकटाइम और 1.5 जीबी डाटा दिया जाएगा. वहीं बता दें कि इस सिम की वैधता सिर्फ 10 दिन तक रहेगी और उसके बाद फिर ये बंद हो जाएगी.

यात्रा से पहले यात्री इस सिम को रिसेप्शन केंद्र और विभिन्न बेस कैंपों से ले सकते हैं, इसके लिए यात्रियों को अपना वैध पहचान पत्र और अपने परमानेंट एड्रेस प्रूफ देना होगा.

और पढ़ें: अमरनाथ यात्रा पर जाने की रखते हैं इच्‍छा तो ये खबर आपके लिए ही है

बता दें कि इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से कम से कम 81,630 श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं, जबकि रविवार को 4,773 यात्रियों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ. भगवती नगर यात्री निवास से श्रद्धालु दो सुरक्षा काफिले में रवाना हुए. पवित्र गुफा मंदिर कश्मीर के हिमालय में समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित है. वहीं यात्रा करते समय अब तक दो तीर्थयात्रियों की प्राकृतिक कारणों से मौत हो चुकी हैं.