BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

सावधान! कहीं आपके बच्चे भी स्नैपचैट के नहीं हो रहे शिकार, हो सकती है बड़ी 'दुर्घटना'

आईएनएस  |   Updated On : October 19, 2019 07:58:01 PM
 कहीं आपके बच्चे भी स्नैपचैट के नहीं हो रहे शिकार

कहीं आपके बच्चे भी स्नैपचैट के नहीं हो रहे शिकार (Photo Credit : प्रतिकात्मक )

नई दिल्ली:  

वाहन चलाते वक्त स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत पर कुछ लोग ध्यान नहीं देते. वहीं अब रिसर्चर्स ने कहा है कि इसकी अवेहलना के लिए सबसे बड़ा दोषी स्नैपचैट को माना जा सकता है, क्योंकि उन्होंने पाया है कि हर 6 में से 1 युवा चालक ड्राइविंग करते समय स्नैपचैट का इस्तेमाल करता है. कुछ ने इस बात को माना कि वे ड्राइविंग के समय स्नैपचैट सिर्फ देखने और दूसरे लोगों के मैसेज का रिप्लाई करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, वहीं सर्वे के अन्य 15 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने अपने फोन का इस्तेमाल इन सभी चीजों के अलावा वीडियो और तस्वीरों को भेजने के लिए भी किया है.

एक्सीडेंट एनालिसिस एंड प्रिवेंशन नामक जर्नल में प्रकाशित अध्ययन के लिए, क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (क्यूयूटी) के रिसर्चर्स ने सड़क पर लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप स्नैपचैट का उपयोग करने के बारे में 17 से 25 वर्ष की आयु के 503 ड्राइवरों का सर्वेक्षण किया.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां

रिसर्चर वेरिटी ट्रैलव ने कहा कि सर्वे में शामिल 16 प्रतिशत लोगों ने इस बात को स्वीकार किया है कि वे वाहन चलाते समय स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं.

ट्रैलव ने आगे कहा, 'इस एप को प्रयोग करने वाले यूजर्स (71 प्रतिशत) ने कहा कि वह इसका इस्तेमाल सिर्फ रेड लाइट पर करते हैं, जबकि बाकी बचे यूजर्स ने कहा कि वह इस एप का इस्तेमाल ड्राइविंग करते समय किसी भी स्पीड, किसी भी समय कर लेते हैं.'

First Published: Oct 19, 2019 07:46:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो