logo-image

IRCTC: ट्रेन में करते हैं कैटरिंग सेवा का उपयोग, तो ये खबर जरूर पढ़ें

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में सफर करने वालों को खाने को लेकर चेतावनी जारी की है. ईकैटरिंग वेबसाइट से ही खाना ऑर्डर करने की सलाह दी है.

Updated on: 17 May 2019, 01:06 PM

highlights

  • IRCTC ने ट्रेन में सफर करने वालों को खाने को लेकर चेतावनी जारी की  
  • IRCTC की ईकैटरिंग वेबसाइट से ही खाना ऑर्डर करने की सलाह
  • यात्रियों को ईकैटरिंग वेबसाइट से ही खाना मंगाने की सलाह दी गई है

नई दिल्ली:

अगर आप गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. इंडियन रेलवे (Indian Railway) समय-समय पर अपनी सुविधाओं में बढ़ोतरी करता रहता है. इसी कड़ी में इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ट्रेन में सफर करने वालों को खाने को लेकर चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे टिकट के बढ़ गए कई गुना दाम, यहां पढ़ें पूरी खबर

IRCTC की चेतावनी
IRCTC ने चेतावनी में लिखा है कि IRCTC सदैव आपके हित में सोचता है. इसलिए आपसे विनती की जा रही है कि ट्रेन में सफर के दौरान अनधिकृत फूड ऐप से खाना ऑर्डर ना करें. ये खाना आपकी सेहत बिगाड़ सकता है. खाना मंगवाने के लिए सिर्फ आईआरसीटीसी (IRCTC) द्वारा अधिकृत ऐप का प्रयोग करें. आईआरसीटीसी ने इस बारे में यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए बताया है.

यह भी पढ़ें: IRCTC: इंडियन रेलवे के टिकट कैंसिल कराने के क्या हैं नियम? पढ़ें पूरी खबर

IRCTC ईकैटरिंग वेबसाइट से ही मंगाए खाना
आईआरसीटीसी (IRCTC) ने बताया है कि ट्रैवल खाना और रेल यात्री आईआरसीटीसी के एग्रीगेटर नहीं है. आईआरसीटीसी (IRCTC) ने रेलवे यात्रियों से इसी के साथ अपील की है कि वे साफ सुथरा खाने के लिए फूड ऑन ट्रैक मोबाइल ऐप या फिर www.ecatering.irctc.co.in के जरिए ही सफर में खाना मंगाएं.