युटिलिटीज़

अन्य खबरें

अलर्ट! 31 दिसंबर से पहले पैन कार्ड को आधार से करे लिंक, नहीं तो...

पैन को आधार से जोड़ना अनिवार्य है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सितंबर में जारी आदेश में पैन को आधार से जोड़ने की समयसीमा बढ़ाकर 31 दिसंबर की थी.

काम की खबरः नंबर पोर्ट करना 16 दिसंबर से होगा आसान, बदला नियम

अगर आप अपना नंबर पोर्ट कराने की सोच रहे हैं तो 16 दिसंबर से इसका नियम बदल रहा है. अब आपको अपने मोबाइल नंबर को पोर्ट (MNP) करने के लिए एक सप्ताह तक के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

कल से बैंक अपने ग्राहकों को देने जा रही है बड़ा तोहफा, इस सुविधा का लाभ 24 घंटे उठा सकते हैं

16 दिसंबर से बैंक कस्टमर्स को किसी भी दिन और किसी भी समय NEFT के जरिए एक खाते से दूसरे खाते में पैसे भेजने की सुविधा मिल जाएगी.

सावधानः महंगाई से खाना-पीना हुआ दुश्वार, अब इलाज कराना भी हो जाएगा महंगा

दवाओं की कीमत पर नियंत्रण रखने वाली संस्था ने दवाओं के सीलिंग प्राइस को 50 फीसदी बढ़ा दिया है. इस तरह देखा जाए तो सामान्य रूप से प्रयोग की जाने वाली दवाइयों के दाम जल्द बढ़ सकते हैं.

UIDAI की नई सेवा के जरिए सिर्फ 15 दिन में घर पर मंगाए आधार कार्ड

यूनिक आइडें​टिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने आधार ऐप का नया वर्जन (Aadhaar App New Version) लॉन्च किया है. UIDAI के नए ऐप का नाम mAadhaar रखा गया है.

दूध को लेकर सरकार ने बनाए नए नियम! दूध में नहीं मिलेंगे एंटीबायोटिक और कैमिकल

फूड रेगुलेटर FSSAI ने डेयरी और दूध (FSSAI Milk Standards 2019) से जुड़ी कंपनियों के लिए कड़े नियम बनाए हैं. नए आदेश के मुताबिक, मवेशियों के चारे का BIS सर्टिफाइड होना जरूरी होगा

इस नए रूट पर चलेगी देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन! ये रहेगा टाइमटेबल

IRCTC की ओर से दूसरी प्राइवेट ट्रेन (Second Private Train) मुंबई-अहमदाबाद (Ahmedabad-Mumbai Route) के बीच चलाई जाएगी. ये ट्रेन 17 जनवरी से चल सकती है.

काम की खबर : देशभर में लागू हुआ NRC तो इन दस्‍तावेजों का कर लें इंतजाम

देशभर में NRC लागू होने के बाद आपको भारत की नागरिकता साबित करने के लिए कई तरह के दस्‍तावेजों की जरूरत पड़ेगी. जरूरी है कि आप अभी से ही इन दस्‍तावेजों को सहेज लें.

रेल यात्री कृपया ध्यान दें, 1 फरवरी से महंगी होने जा रही है ट्रेन की यात्रा

Indian Railway: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे किराये में 5 पैसे प्रति किलोमीटर से लेकर 40 पैसे प्रति किलोमीटर तक बढ़ोतरी कर सकता है.

रेलवे यूनियन से जुड़े 50 हजार कर्मचारियों के भविष्य पर संकट के बादल, घट सकती हैं ये सुविधाएं

Indian Railway-IRCTC: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्रालय यूनियन के पदाधिकारियों को मिलने वाली सुविधाओं में कटौती के साथ ही 55 वर्ष पार कर्मचारियों को VRS देने पर विचार कर रहा है.

अब बढ़ेगी आपकी टेक होम सैलरी, नियम में बदलाव करेगी सरकार, करोड़ों लोगों को फायदा

केंद्रीय कैबिनेट से सोशल सिक्योरिटी बिल पास कर दिया है. इसे संसद में भेजा जाएगा. इससे आपकी हर महीने आने वाली सैलरी में इजाफा हो जाएगा. सरकार कर्मचारियों के PF योगदान को घटाने की तैयारी कर रही है.

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो