युटिलिटीज़

अन्य खबरें

पैटरनिटी लीव को लेकर यह बड़ी कवायद कर रही मोदी सरकार, बनेगी नेशनल पॉलिसी

मोदी सरकार नए साल में पुरुष कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रम मंत्रालय पैटरनिटी लीव यानी पितृत्व अवकाश को लेकर अलग से नेशनल पॉलिसी (National Policy) बनाने की तैयारी में है.

अब ट्रेनें चलने लगेंगी राइट टाइम, DFC से मिलेगी मदद

नए साल में केंद्र सरकार (Central Govt) की अति महत्वाकांक्षी पूर्वी-पश्चिमी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (DFC-डीएफसी) परियोजना रेल यात्रियों के लिए कई सौगात लेकर आएगी.

जल्द ही Indian Railway यात्रियों के लिए शुरू करने जा रहा है ये बड़ी सुविधाएं

अगर आप ज्यादातर ट्रेन (Train) से सफर करते हैं और यात्रा में आपको मूवी वगैरह देखना पसंद है तो आपके लिए खुशखबरी है.

देशभर में जून में लागू होगा 'वन नेशन वन राशन कार्ड', रामविलास पासवान ने दी जानकारी

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बुधवार को एक बार फिर दोहराया कि इस साल जून में देशभर में 'वन नेशन वन राशन कार्ड (One Nation ONe Ration Card)' लागू हो जाएगा.

रेलवे के इस नंबर पर आज से शुरू हुईं 8 सेवाएं, नए साल पर रेल मंत्रालय का तोहफा

अब भारतीय रेल ने 139 सेवा को एकीकृत रेलवे हेल्पलाइन में बदल और बेहतर रूप-स्वरूप दिया है. 139 पर 12 भाषाओं में उपलब्ध हैं अलग-अलग सुविधाएं.

उम्मीद 2020: नए साल में मिलेगा सस्ता मकान, शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य की सौगात

साल 2020 में यूपी के चार राज्यों झारखंड, यूपी, बिहार, और उत्तराखंड में आधारभूत सुविधाओं पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा. सस्ते मकान के साथ स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में सुलभ सेवाओं को सरकार ने प्राथमिकता देने के संकेत दिए है.

रेलवे का किराया बढ़ने से आपकी जेब पर क्‍या असर पड़ेगा, जानें यहां

रेलवे ने नए साल के पहले दिन ही आम आदमी को बड़ा झटका दिया है. रेलवे ने यात्री किराये में अधिकतम 4 पैसे प्रति किलोमीटर तक बढ़ोतरी की है. किराये की नई दरें 1 जनवरी, 2020 से लागू हो जाएंगी.

नए साल पर मोदी सरकार किसानों को देने जा रही यह बड़ा तोहफा

नए साल (New year 2020) पर मोदी सरकार (Modi Government) किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना के तहत नए साल के दूसरे दिन 2 जनवरी को करोड़ों किसानों को किश्त मिल जाएगा.

SBI के एटीएम से पैसे निकालने जा रहे हैं तो आज से जान लें यह जरूरी नियम, नहीं तो...

एक जनवरी 2020 से भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में ATM से कैश निकालने के नियम बदल गए हैं. कार्ड क्लोनिंग और कार्ड स्वैप कर धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए SBI ने रात में रुपये की निकासी पर ओटीपी की व्यवस्था शुरू की है.

नए साल के पहले ही दिन मोदी सरकार ने दिया बड़ा झटका, आपके किचन का बजट होगा प्रभावित

नए साल के पहले दिन ही मोदी सरकार ने आम लोगों को बड़ा झटका दिया है. पहले ही दिन एलपीजी गैस कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 19 रुपये का इजाफा कर दिया है.

आज से ये 10 बड़े बदलाव लागू, सबसे पहले इन्‍हें पढ़ें क्‍योंकि यह बहुत जरूरी है

सबसे पहले तो आप सभी को नए साल की शुभकामनाएं. आज से साल 2020 शुरू हो गया है. नया साल जहां नई उमंगें, नई तरंगे और नया विश्‍वास लेकर आया है, वहीं कुछ बदलाव भी लेकर आया है.

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो