logo-image

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं: बराक ओबामा

अमेरिका में अब राष्ट्रपति चुनाव होने में एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है, ऐसे में वहां चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है।

Updated on: 12 Oct 2016, 04:05 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका में अब राष्ट्रपति चुनाव होने में एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है, ऐसे में वहां चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। रिपबल्किन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है जहां दोनों एक दूसरे पर निजी हमले करने से भी नहीं चूक रहे हैं।

ऐसे में डेमोक्रेटिक पार्टी के ही राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान पर उन्हें आडे़ं हाथों लिया है जिसमें ट्रंप ने आरोप लगाया था कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति बनने लायक नहीं है और उनमें ज्ञान और ईमानदारी की भी कमी है।

उत्तरी कैलिफोर्नियां में एक चुनावी रैली में ट्रंप पर पलटवार करते हुए ओबामा ने कहा ट्रंप राष्ट्रपति बनने लायक नहीं हैं उनमें ना तो क्षमता है, ना उन्हें ज्ञान है ना ईमानदारी और ना ही वो राष्ट्रपति पद की गरिमा को समझते हैं।

चुनाव होने में एक महीने से भी कम रहने के कारण डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मदीवार हिलेरी क्लिंटन के लिए बराक ओबामा ने भी अपने चुनाव प्रचार अभियान को तेज कर दिया है और ट्रंप पर हर रैली में जमकर बरस रहे हैं। रैली में ट्रंप पर हमला बोलते हुए ओबामा ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के पिछले दो उम्मीदवारों जॉन मैक्केन और मिट रोमनी के मुकाबले ट्रंप बिल्कुल अलग उम्मीदवार हैं।

जब मैं  जॉन मैक्केन और मिट रोमनी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा था तब हमने गंभीर मुद्दों पर बहस की, हमने देश की अर्थव्यवस्था, विदेश नीति, और सामाजिक बुराइयों जैसे गंभीर मुद्दों पर बहस की। हमने अमेरिका के लिए एक बेहतर एजेंडा सेट किया लेकिन अब सच्चाई ये है कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ने ऐजेंडा ही बदल दिया है। उनकी बातों से ये कतई नहीं लगता कि वो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर वो अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर पाएंगे। वो एक अलग ही विचारों का प्रतिनिध्तव कर रहे हैं।