कई अमेरिकी शहरों में ट्रंप के विरोध में फूट रहा है गुस्सा

न्यूयॉर्क, शिकागो, बोस्टन और कैलिफ़ोर्निया सहित कई अन्य जगहों पर प्रदर्शनकारी 'नॉट माय प्रेजिडेंट' और 'डंप ट्रंप' का नारा लगाते हुए सड़कों पर उतर आये हैं.

  |   Updated On : November 10, 2016 03:30 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

New Delhi:  

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आते ही कई शहरों में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया है. न्यूयॉर्क, शिकागो, बोस्टन और कैलिफ़ोर्निया सहित कई अन्य जगहों पर प्रदर्शनकारी 'नॉट माय प्रेजिडेंट' और 'डंप ट्रंप' का नारा लगाते हुए सड़कों पर उतर आये हैं. कहा जा रहा है कि ट्रंप की जीत के बाद कई समुदायों में भय का माहौल है और ये प्रदर्शन इसी वजह से हो रहे हैं.

शिकागो में प्रदर्शन कर रहे लोगों का मानना है कि ट्रंप विभाजनकारी राजनीति करते हैं और ये उनका संवैधानिक कर्तव्य है कि वो इस फैसले को ना मानें. वहीँ बोस्टन में प्रदर्शनकारी कह रहे हैं कि इलेक्टोरल कॉलेज को ख़त्म किया जाना चाहिए और ट्रंप पर महाभियोग लगाया जाना चाहिए. न्यूयॉर्क में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पानी की हल्की बौछार भी की गयी लेकिन प्रदर्शन नहीं रुके.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान फायरिंग में कई घायल

इससे पहले बर्नी सैंडर्स ने इस परिणाम के बाबत दोनों ही दलों पर गुस्सा जताया है. बता दें कि सैंडर्स चुनावी रेस में क्लिंटन से पिछड़ गए थे और उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी नहीं मिल पायी.

चुनाव से थी पहले तक माना जा रहा था कि हिलेरी चुनाव जीत जाएंगी लेकिन परिणाम चौंकाने वाला रहा. डोनाल्ड ट्रंप ने भले ही चुनाव में जीत दर्ज कर ली हो, उनकी विचारधारा और बोल-चाल के तरीकों को लेकर अभी भी अमेरिकियों को संदेह है.

First Published: Thursday, November 10, 2016 12:55 PM

RELATED TAG: Donald Trump, Bernie Sanders, Usa, Anti-trump Protests, Us Election 2016,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो