logo-image

JNU : फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों ने वीसी के घर पर किया हंगामा, पत्नी को बनाया बंधक

जेएनयू के छात्रों ने आज वीसी के घर तक मार्च निकालने का आह्वान किया था.

Updated on: 25 Mar 2019, 10:33 PM

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) अक्सर सुर्खियों में रहता है. जेएनयू के छात्रों ने आज वीसी के घर तक मार्च निकालने का आह्वान किया था. इस दौरान छात्रों ने उनके घर में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन सुरक्षा गार्ड ने उन्हें रोक दिया. इस पर वहां हल्की झटप भी हो गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित छात्रों को समझा-बुझाकर शांत किया. बता दें कि घर में वीसी का परिवार मौजूद था. वीसी ने ट्वीट कर बताया कि छात्रों ने उनकी पत्नी को बंधक बना लिया था.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, मांगों को लेकर छात्रों ने जेएनयू के वीसी के घर तक मार्च निकालने का फैसला किया था. विद्यार्थी वीसी के घर पहुंचे. उन्होंने वीसी के घर में घुसने करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा गार्डों ने उन्हें रोक दिया. इससे वह काफी आक्रोशित हो गए थे. इस दौरान छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच हाथापाई भी हुई, लेकिन छात्र घर में नहीं घुस सके. पुलिस के समझाने के बाद अधिकांश छात्र अपने छात्रावास में वापस चले गए. उनमें से कुछ अभी भी वहां हैं. पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है.

सूत्रों के अनुसार, फीस बढ़ोत्तरी को लेकर ये छात्र पिछले तीन दिनों से भूख हड़ताल कर रहे थे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इस पर भड़के छात्रों ने विरोध मार्च निकाला था. बता दें कि जेएनयू में एसबीए की फीस 12 लाख रुपये कर दी गई है, जिसका छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं.