logo-image

दिल्ली यूनिवर्सिटी में UG Admissions के लिए Cut Off List 28 जून को होगा जारी, यहां पढ़ें पूरी detail

28 जून को कट ऑफ लिस्ट जारी की जा सकती है. इसके बाद 28 जून से 1 जुलाई तक अंक पत्रों और दस्तावेजों की जांच होगी जिसके बाद एडमिशन लिया जा सकेगा.

Updated on: 20 Jun 2019, 10:24 AM

highlights

  • DU में एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट 28 को होगा जारी.
  • पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 
  • कट ऑफ जारी होने के बाद दस्तावेजों की जांच कर दिया जाएगा Admission.

नई दिल्ली:

Delhi University Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन के लिए cut off list का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है. जल्द ही डीयू या दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi UN) अंडर ग्रजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 जून को कट ऑफ लिस्ट जारी की जा सकती है. इसके बाद 28 जून से 1 जुलाई तक अंक पत्रों और दस्तावेजों की जांच होगी जिसके बाद एडमिशन लिया जा सकेगा.

जबकि दूसरी कट ऑफ लिस्ट 4 जुलाई को जारी की जाएगी. स्टूडेंट्स 4 जुलाई से 6 जुलाई तक प्रमाण पत्रों की जांच के बाद रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

यह भी पढे़ं: Career Guidance: Market Research Analyst बनकर बनाए बेहतरीन करियर, यहां पढ़ें पूरी detail 

तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी होने की डेट 9 जुलाई तय की गई है. जबकि प्रमाण पत्रों की जांच और रजिस्ट्रेशन की तारीख 9 July से लेकर 11 July तक है. चौथी कट ऑफ लिस्ट 15 जुलाई को जारी होगी.
अंकपत्रों और दूसरे प्रमाण पत्रों की जांच के बाद एडमिशन 15 से 17 जुलाई तक किया जाएगा. पांचवीं लिस्ट जारी करने की तारीख 20 जुलाई है. 20 जुलाई से 23 जुलाई के बीच मार्कशीट, प्रमाण पत्रों की जांच के बाद फी पेमेंट कर एडमिशन लिया जा सकेगा.

यह भी पढे़ं: DU UG Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी का Registration Portal फिर खुला, 22 जून तक करें रजिस्ट्रेशन 

जबकि पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पीजी कोर्सेज के लिए पहला कट ऑफ 17 July को जारी होगा. अंकपत्रों की जांच और सत्यापन के बाद 17 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक एडमिशन लिया जा सकेगा. दूसरा कट ऑफ 22 जुलाई को आएगा. इस कट ऑफ में जिन स्टूडेंट्स का नाम आता है वे 22 से 24 जुलाई के बीच एडमिशन ले सकेंगे.