logo-image

मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन, 10 दिनों से खराब थी सेहत

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का मंगलवार सुबह निधन हो गया। वह 62 साल की थीं और किडनी की समस्या से जूझ रही थीं।

Updated on: 17 Jul 2018, 10:15 AM

मुंबई:

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का मंगलवार को निधन हो गया। वह 62 साल की थीं और किडनी की समस्या से जूझ रही थीं। पिछले 10 दिनों से वह हॉस्पिटल में एडमिट थीं।

रीता के निधन की जानकारी सीनियर एक्टर शिशिर शर्मा ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने लिखा, 'बड़े दुख के साथ इस बात की सूचना दे रहा हूं कि रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंतिम संस्कार 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे अंधेरी ईस्ट, मुंबई में होगा। हम सभी के लिए वह मां की तरह थीं। उन्हें बहुत याद करेंगे...'

ये भी पढ़ें: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में ये एक्टर बनेगा डॉ हाथी?

इस खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कई दिनों से रीता की तबीयत खराब थी। किडनी की समस्या की वजह से उन्हें हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। खराब सेहत के बावजूद वह 'निमकी मुखिया' की शूटिंग कर रही थीं। इस सीरियल में वह इमरती देवी का किरदार निभा रही थीं।

सूत्र ने एजेंसी से बताया, 'रीता ने रात लगभग 1.30 के आसपास दम तोड़ दिया। उनके परिवार के सदस्य सुबह 4 बजे के आसपास उनका शव ले गए।'

अपने पांच दशक के करियर में रीता 'कभी हां कभी ना', 'क्या कहना', 'दिल विल प्यार व्यार' और 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने गुजराती फिल्मों में भी काम किया है।

वह कई टेलीविजन सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं, 'निमकी मुखिया' में वह परिवार की दादी इमरती देवी का किरदार निभा रही थीं।

(IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 'सेक्रेड गेम्स' में संवादों के लिए एक्टर्स जिम्मेदार नहीं- दिल्ली HC