logo-image

मोस्ट वांटेड की लिस्ट का खुलासा करने वाला खुद साबित हुआ अपराधी

आज भले ही टेलीविजन की दुनिया पर कपिल शर्मा-कृष्णा और सलमान खान जैसे कलाकारों का दबदबा हो, लेकिन 90 के दशक में सुहैब इलियासी टेलीविजन की दुनिया के सुपर स्टार से कम नहीं थे।

Updated on: 17 Dec 2017, 02:00 PM

highlights

  • दिल्ली में जन्में सुहैब ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके बाद वो लंदन चले गए जहां, उन्होंने टीवी एशिया में काम किया
  • जनवरी, साल 2000 में पत्नी की हत्या करने के लिए सुहैब ने कैंची का इस्तेमाल किया था। जबकि दोनों का विवाह एक-दूसरे की मर्जी से हुआ था

नई दिल्ली:

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने टीवी सीरियल प्रोड्यूसर सुहैब इलियासी को पत्नी अंजू की हत्या में दोषी करार दे दिया है। कोर्ट इस मामले में 20 दिसंबर को सजा सुनाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों की माने तो, बेहद कम ही लोग जानते हैं कि भारतीय टेलीविजन पर रिएलिटी शो की शुरुआत सुहैब इलियासी ने ही की थी।

आज भले ही टेलीविजन की दुनिया पर सलमान खान, कपिल शर्मा और कृष्णा जैसे कलाकारों का दबदबा हो, लेकिन 90 के दशक में सुहैब इलियासी टेलीविजन की दुनिया के सुपर स्टार से कम नहीं थे। 

दिल्ली में जन्मे सुहैब ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इसके बाद वो लंदन चले गए जहां, उन्होंने टीवी एशिया में काम किया।

जल्द ही वो एक चैनल के प्रोग्राम प्रोड्यूसर बन गए। इसके बाद 1996 में शोएब भारत आए और एक क्राइम बेस्ड रिएलिटी शो पर काम शुरू किया। इस शो ने उन्हें फेमस कर दिया था। बाद में 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' देश का सबसे चर्चित कार्यक्रम बन गया।

और पढ़ें: टीवी सीरियल प्रोड्यूसर सुहेब इलियासी पत्नी अंजू की हत्या में दोषी करार, 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के थे होस्ट

जनवरी, साल 2000 में पत्नी की हत्या करने के लिए सुहैब ने कैंची का इस्तेमाल किया था। जबकि दोनों का विवाह एक-दूसरे की मर्जी से हुआ था।

साल 1989 में इलियासी व अंजू जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एक साथ पढ़ रहे थे। वहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा। आईआईटी कानपुर में अधिकारी अंजू के पिता इन दोनों के प्रेम संबंधों के खिलाफ थे। इसके बावजूद दोनों ने साल 1993 में लंदन में विशेष विवाह अधिनियम के तहत प्रेम विवाह किया।

अंजू ने अपना नाम बदलकर अफसान रख लिया था। मगर वर्ष 2000 आने तक दोनों के संबंधों में खटास बढ़ने लगी थी। अंजू सुहेब से तलाक लेना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़े हो रहे थे। इनकी एक ढाई साल की बेटी भी थी।

खबरों की माने तो सुहैब पर अंजू के घरवालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया था। इसलिए उन्होंने उन पर हत्या का मुकदमा चलाने की मांग की थी। यह मामला पिछले 17 साल से अदालत में लंबित था।

और पढ़ें: ब्योमकेश सीजन 2 वेब सीरीज आज से डिजिटल प्लेटफॉर्म 'होईचोई' पर शुरू