logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू की कर दी छुट्टी, लेकिन सलमान खान ने कपिल शर्मा की क्यों नहीं लगाई क्लास!

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था.

Updated on: 20 Feb 2019, 12:16 PM

मुंबई:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया. इस कायराना हमले में देश के 40 जवानों ने अपनी जान गवां दी. इस हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश है. हर कोई पाकिस्तान से बदला लेने के नारे लगा रहा है. इस बीच कई हस्तियों ने भी बयान देकर अपनी राय रखी. पंजाब के कैबिनेट मंत्री और 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में बतौर जज की भूमिका में नजर आने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने हमले की निंदा की और पूछा कि क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है? उनके इस बयान के बाद पूरा देश आक्रामक हो गया और उन्हें 'द कपिल शर्मा' शो से निकालने की मांग होने लगी. इस बीच शो के मेकर्स ने सिद्धू को बाहर का रास्ता दिखाने का फैसला भी ले लिया, लेकिन बाद में चैनल ने कहा कि उन्हें निकालने का डिसीजन अभी होल्ड पर है.

पुलवामा अटैक, नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अभी चर्चा हो रही थी कि इसी बीच कपिल शर्मा का भी बयान सामने आया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने कहा कि हम सभी सरकार के साथ हैं, लेकिन यह सारी छोटी चीजें हैं. यह सब किसी प्रोपेगैंडा का हिस्सा लग रहा है और सिद्धू को बैन करना स्थाई समाधान नहीं है. कपिल का ऐसा कहना ही था कि उन्हें भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा. यूजर्स कहने लगे कि कपिल को सिद्धू को साथ लेकर पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: 'कसौटी जिंदगी की 2' की एरिका फर्नांडिस का बिकिनी Look छाया, देखें बोल्ड तस्वीरें

यह भी सवाल उठ रहे हैं कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू को उनके बयान की वजह से शो से बाहर निकाला जा सकता है तो कपिल ने भी तो सिद्धू का साथ दिया है. ऐसे में सलमान खान को कपिल को भी शो से निकाल देना चाहिए या शो बंद कर देना चाहिए! सूत्रों की मानें तो एक निर्माता के तौर पर सलमान और चैनल के बीच में इस मामले को लेकर फैसला लिया जा रहा है.

हालांकि, कपिल के फैंस उन्हें अभी तक सलाह दे रहे हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को अपने शो से बाहर करें, नहीं तो वह 'द कपिल शर्मा शो' नहीं देखेंगे.

बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई कि अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह को 'द कपिल शर्मा शो' में बतौर जज की भूमिका निभाने के लिए कहा गया है, लेकिन अर्चना ने शो के दो एपिसोड की शूटिंग करने के बावजूद इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की जगह ले ली है। 

पुलवामा आतंकवादी हमले के संदर्भ में विवादित बयान देने के बाद सिद्धू को शो से हटा दिया गया था। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर उन्हें हटाए जाने की खबरों के बीच अर्चना का स्वागत किया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि अर्चना सच में स्थायी रूप से उनकी जगह लेंगी या नहीं। 

जब संपर्क किया गया तो अर्चना ने बताया, 'नहीं, मैंने उनकी जगह नहीं ली है। शो का स्थायी रूप से हिस्सा बनने को लेकर मुझे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन या किसी और से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। मैंने पुलवामा हमले से पहले 'द कपिल शर्मा शो' के दो एपिसोड की शूटिंग की। वह (नवजोत सिंह सिद्धू) कहीं और व्यस्त थे, जिसके चलते चैनल ने मुझसे दो एपिसोड की शूटिंग करने के लिए संपर्क किया और मैंने ऐसा किया।' 

ये भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi 9 का कौन होगा विनर, लीक हुआ नाम, यहां पढ़ें पूरी खबर

सिद्धू को यह टिप्पणी करने के बाद कॉमेडी शो से निकाल दिया गया था कि देशों को आतंकवादियों के नृशंस कृत्यों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता और पाकिस्तान के साथ वार्ता जारी रखी जानी चाहिए। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई। एक सूत्र ने कहा कि शो से सिद्धू को बाहर किए जाने के कई अन्य कारण भी हैं, लेकिन पुलवामा हमले के बारे में की गई टिप्पणी उनमें से एक है। 

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए हैं। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

(IANS इनपुट के साथ)