KBC में बोले सत्यार्थी, 'सर्कस में अच्छा परफॉर्म करने पर नाबालिग बच्चियों से मालिक करता था रेप'

केबीसी के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में नोबेल प्राइज विजेता कैलाश सत्यार्थी भी गेम शो में नजर आएंगे। अमिताभ बच्चन और कैलाश सत्यार्थी ने जिंदगी के कुछ अनुभवों को दर्शकों से साझा किया।

  |   Updated On : November 08, 2017 12:01 AM

नई दिल्ली :  

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का मशहूर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 7 नवंबर को आखिरी एपिसोड टीवी पर प्रसारित होगा। एपिसोड में एक्ट्रेस विद्या बालन, क्रिकेटर युवराज सिंह जैसी हस्तियां शिरकत करेंगी।

केबीसी के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में नोबेल प्राइज विजेता कैलाश सत्यार्थी भी गेम शो में नजर आएंगे एपिसोड के जारी किये गए टीज़र में अमिताभ बच्चन और कैलाश सत्यार्थी ने जिंदगी के कुछ अनुभवों को दर्शकों से साझा किया

चाइल्ड लेबर और बाल अधिकारों पर लगातार अभियान चलाने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता और उनकी पत्नी सुमेधा ने कई ऐसी चीज़ों को साझा किया जिसे सुनकर दर्शक भावुक और हैरान हो गए।

कैलाश सत्यार्थी ने सर्कस में काम करने वाली नाबालिग लड़कियों की आपबीती सुनाई जो कि रोंगटे खड़े कर देने वाली है उन्होंने बताया कि सर्कस में काम करने वाली लड़कियों को अच्छा या बुरा परफॉर्म करने पर मालिक इनाम देता था।

अच्छा परफॉर्म करने में सर्कस का मालिक और कुछ लोग मिलकर नाबालिग लड़कियों का बलात्कार करते थे जब सत्यार्थी ने इसके खि‍लाफ आवाज उठाई और चंगुल से इन बच्चों को छुड़ाने की कोशिश की, तभी उन पर हमाला किया गया उन्होंने बताया कि एक बच्ची अपने पिता की ही दरंदगी का शिकार हो गई थी। 

और पढ़ें:  'पद्मावती' निर्देशक संजय लीला भंसाली ने कहा, 'संघर्ष और विवाद मेरे लिए फिल्म बनाने की प्रेरणा'

सत्यार्थी ने बताया कि उस बच्ची का पिता अक्सर उसका रेप कि‍या करता था हैवानियत तो तब हो गई जब एक बार बच्ची बीमार थी और वह अपने पिता से दर्द में कराहती हुए हाथ जोड़कर कहती रही आज छोड़ दो लेकिन उसके पिता ने उसका बलात्कार किया

बच्चों के कड़वे अनुभवों को बताते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता ने कहा कि 'अगर एक बच्चे का भी जीवन खतरे में है तो देश भी खतरे में है'.. इस अभियान में जुड़ी कैलाश सत्यार्थी की पत्नी सुमेधा ने बताया कि कुछ बच्चे जब उनके आश्रम में आये थे तब वे ठीक से आंखें नहीं खोल पा रहे थे, उनसे पूछने पर पता चला कि उन बच्चों ने 3-4 साल बाद सूरज के दर्शन किये थे।

इससे पहले आये क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपनी जिंदगी के मुश्किल पलों को साझा किया युवराज का दर्द सुन बिग बी और विद्या बालन की आंखें भी नम हो गई थी

और पढ़ें: #MeToo: स्वरा भास्कर ने सुनाई आपबीती, 'होटल के कमरे में बुलाकर डायरेक्टर जबरदस्ती करता था गंदी बातें'

First Published: Tuesday, November 07, 2017 09:46 PM

RELATED TAG: Amitabh Bachchan, Kbc 9, Kailash Satyarthi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो