logo-image

Indian Idol 10: कभी पैसों की वजह से छोड़ना पड़ा था स्कूल, अब सलमान अली ने जीते 25 लाख रुपये

हरियाणा के सिंगर सलमान अली (Salman Ali) इंडियन आइडल सीजन 10 (Indian Idol 10) के विनर बन गए हैं. ग्रैंड फिनाले में सलमान के अलावा नीलांजना राय, नितिन कुमार, अंकुश भारद्वाज और विभोर कुमार टॉप 5 में शामिल थे.

Updated on: 24 Dec 2018, 05:17 PM

मुंबई:

हरियाणा के सिंगर सलमान अली (Salman Ali) इंडियन आइडल सीजन 10 (Indian Idol 10) के विनर बन गए हैं. ग्रैंड फिनाले में सलमान के अलावा नीलांजना राय, नितिन कुमार, अंकुश भारद्वाज और विभोर कुमार टॉप 5 में शामिल थे. इन सभी कंटेस्टेंट्स के बीच कांटे की टक्कर हुई, लेकिन दर्शकों ने अपने ज्यादा वोटों से सलमान को विजेता बना दिया.

सलमान अली को शो के जज नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी और जावेद अली ने ट्रॉफी और ईनाम के तौर पर 25 लाख रुपये दिए. फिनाले में गेस्ट के रूप में प्यारे लाल, बप्पी लाहिड़ी, अलका याग्निक और सुरेश वाडेकर को भी बुलाया गया था. वहीं, 'जीरो' की स्टार कास्ट शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी फिल्म का प्रमोशन करने पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: करीना कपूर को इस बात का है आज भी मलाल, बोलीं- बेटा तैमूर पूरा करेगा...

सलमान अली को विनर ट्रॉफी, 25 लाख रुपये और एक ब्रैंड न्यू कार भी ईनाम के तौर पर मिली. दूसरे स्थान पर अंकुश भारद्वाज औ तीसरे पर नीलांजना राय को 5-5 लाख रुपये दिए गए. वहीं, चौथे नंबर पर नितिन कुमार और पांचवे नंबर पर विभोर परासर को 3-3 लाख रुपये दिए गए.

विनर का नाम अनाउंस होते ही सलमान की आंखों में आंसू आ गए. बता दें कि 19 साल के सलमान ने 7 साल की उम्र में ही गाना सीखना शुरू कर दिया था. घर की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें नौवीं क्लास में पढ़ाई छोड़नी पड़ी. सलमान सिंगिंग के अलावा हारमोनियम, ढोलक, तबला और म्यूजिक कीबोर्ड भी बजा लेते हैं.

सलमान ने बचपन में 'सारेगामापा लिल चैंप' में भी हिस्सा लिया था. वह हरियाणा के रहने वाले हैं और उनका पूरा परिवार प्रोफेशनल सिंगर है.