logo-image

BARC TRP Ratings: रियलिटी शो के आगे फीकी पड़ी सीरियल की चमक, 'तारक मेहता..' की चमकी किस्मत, देखें कौन हुआ हिट और फ्लॉप

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने और सीरियल प्रेमियों का इंतज़ार खत्म करते हुए इस हफ्ते की बारक लिस्ट हाज़िर है।

Updated on: 20 Jul 2018, 03:59 PM

मुंबई:

टीवी की दुनिया में हलचल पैदा करने और सीरियल प्रेमियों का इंतज़ार खत्म करते हुए इस हफ्ते की बार्क लिस्ट हाज़िर है। हर गुरूवार बार्क की टीआरपी लिस्ट सीरियल प्रेमियों के क्रेज़ को डबल करने का काम करती है।

टीवी गलियारों से सीरियलों की रिपोर्ट कार्ड कहे जाने वाली टीआरपी लिस्ट हर बार की तरह ट्विस्ट से लबरेज़ है। इस बार सब टीवी के मशहूर फैमिली पैक सीरियल ने ज़बरदस्त छलांग लगाते हुए हफ्ते से नंबर दो की कुर्सी पर काबिज मशहूर सीरियल को मात दी है।

इस हफ्ते भी टीआरपी की दौड़ में कई नए सीरियल की एंट्री हुई है तो वहीं कई बाहर भी हुए हैं।

हर बार की तरह इस हफ्ते की टीआरपी में देखना दिलचस्प होगा कि किस सीरियल ने बाज़ी मारी और कौन अपनी जगह से खिसका है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा

कई हफ्तों से टॉप 3 से बाहर रहे सब टीवी के लोकप्रिय शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने इस हफ्ते जबरदस्त छलांग लगाई है। पिछले हफ्ते आठवे स्थान पर रहे इस सीरियल ने इस बार दूसरी पोजीशन पर अपनी कुर्सी जमाई है। करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी की दुनिया में लोकप्रिय सीरयलों में से एक है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद का 9 जुलाई को निधन हो गया था।

कुंडली भाग्य
कुंडली भाग्य

'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ़ 'कुंडली भाग्य' नंबर वन के पायदान से खिसक कर सीधा तीसरे पोजीशन पर आ गया है। शुरुआत से टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे 'कुंडली भाग्य' का नंबर वन का ताज इसके सिर से खिसक गया है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

कुमकुम भाग्य
कुमकुम भाग्य

पिछले हफ्ते सातवें स्थान पर रहे 'कुमकुम भाग्य' ने इस हफ्ते टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए था। इस हफ्ते ये सीरियल चौथे स्थान पर रहा। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

इश्क़ सुभान अल्लाह
इश्क़ सुभान अल्लाह

इस बार टीआरपी लिस्ट में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिला है। ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' ने इस बार टॉप 5 की रेस में अपनी जगह बनाई है। पिछले हफ्ते भी ये सीरियल पांचवें स्थान पर काबिज था।

डांस दीवाने
डांस दीवाने

कलर्स के डांस शो 'डांस दीवाने' ने पिछले हफ्ते दूसरे स्थान से छठे पर अपनी जगह बनाई है। इस हफ्ते 'डांस दीवाने' की टीआरपी में गिरावट देखने को मिली है। माधुरी दीक्षित नेने, शंशाक खेतान और तुषार कालिया इस शो को जज कर रहे है। टीआरपी की लिस्ट में रियलिटी शो भी पीछे नहीं है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है

पिछले हफ्ते चौथे नंबर पर रहे टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की टीआरपी में भी गिरावट आई है। 'कुमकुम भाग्य' को टॉप 5 से बाहर करते हुए इस बार ये सीरियल इस हफ्ते सातवें पोजीशन पर रहा। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'। सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल आठवें स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

कुल्फी कुमार बाजेवाले
कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' शुरुआत से ही दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शो आठवें स्थान पर रहा। पिछले हफ्ते ये सीरियल छठे स्थान पर ही काबिज था।

शक्ति अस्तित्व की
शक्ति अस्तित्व की

पिछले हफ्ते भी टीआरपी की लिस्ट में नौवे स्थान पर रहे 'शक्ति अस्तित्व की' की पोजीशन में कुछ बदलव नहीं है। इस हफ्ते भी ये सीरियल नौवें स्थान पर है। इस सीरियल में छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

नागिन
नागिन

टीवी के सबसे मशहूर शो 'नागिन' के तीसरा सीजन ने छोटे पर्दे पर अपनी धाक जमाये बैठा है। टीवी के साथ दर्शकों के दिलों पर राज करने वाला मशहूर सीरियल शुरुआत से ही नंबर वन की गद्दी पर बना हुआ है। इससे नागिन ने महीनों से राज़ करने वाले कुंडली भाग्य का ताज छीन लिया है। इस सीरियल में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी , सुरभि ज्योति, राजय टोकस जैसे कलाकार है।