BARC TRP Ratings Week 27: 'नागिन' बना टीवी की दुनिया का किंग, 'कुमकुम भाग्य' को लगा झटका

टीवी की दुनिया की 27 वें हफ्तें की रिपोर्ट कार्ड हाज़िर है। टीवी की दुनिया में गुरूवार का दिन फिल्मी दुनिया का शुक्रवार है।

  |   Updated On : July 13, 2018 08:52 AM
टीआरपी

टीआरपी

मुंबई:  

टीवी की दुनिया की 27 वें हफ्तें की रिपोर्ट कार्ड हाज़िर है। टीवी की दुनिया में गुरूवार का दिन फिल्मी दुनिया का शुक्रवार है इस बार की भी लिस्ट ट्विस्ट और उतार-चढ़ाव से भरपूर है

पिछली बार फेहरिस्त में टॉप 5 में रहे कुछ सीरियल इस हफ्ते अपनी कुर्सी से खिसकर नीचे आ गए है। वहीं हाल ही में शुरू हुए कुछ सीरियल टीआरपी की रेस में अपना सिक्का जमाने में कामयाब रहे है ।

पिछले कुछ हफ्तों से टीवी के किंग की कुर्सी कलर्स के सीरियल ने खिसकाकर अपना कब्ज़ा जमा लिया है।

हर बार की तरह इस हफ्ते की टीआरपी में देखना दिलचस्प होगा कि किस सीरियल ने बाज़ी मारी और कौन अपनी जगह से खिसका है।

नागिन

नागिन

टीवी के सबसे मशहूर शो 'नागिन' के तीसरा सीजन ने छोटे पर्दे पर अपनी धाक जमाये बैठा है। टीवी के साथ दर्शकों के दिलों पर राज करने वाला मशहूर सीरियल शुरुआत से ही नंबर वन की गद्दी पर बना हुआ है। इससे नागिन ने महीनों से राज़ करने वाले कुंडली भाग्य का ताज छीन लिया है। इस सीरियल में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी , सुरभि ज्योति, राजय टोकस जैसे कलाकार है।

डांस दीवाने

डांस दीवाने

कलर्स के डांस शो 'डांस दीवाने' ने पिछले हफ्ते तीसरे स्थान से दूसरे पर अपनी जगह बनाई है। इस हफ्ते 'डांस दीवाने' 'कुंडली भाग्य' की कुर्सी खिसकाने में कामयाब रहा। माधुरी दीक्षित नेने, शंशाक खेतान और तुषार कालिया इस शो को जज कर रहे है। टीआरपी की लिस्ट में रियलिटी शो भी पीछे नहीं है।

कुंडली भाग्य

कुंडली भाग्य

'कुमकुम भाग्य' का स्पिन ऑफ़ 'कुंडली भाग्य' नंबर वन के पायदान से खिसक कर सीधा तीसरे पोजीशन पर आ गया है। शुरुआत से टीआरपी की दौड़ में सबसे आगे 'कुंडली भाग्य' का नंबर वन का ताज इसके सिर से खिसक गया है। ज़ी टीवी पर आने वाले एकता कपूर के शो 'कुंडली भाग्य' का जादू 2017 से ही दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छाया हुआ है। इस सीरियल में श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर लीड रोल में हैं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

ये रिश्ता क्या कहलाता है

पिछले हफ्ते आठवें नंबर पर रहे टीवी के पुराने शो में से एक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने इस बार जबरदस्त उड़ान भरी है। 'कुमकुम भाग्य' को टॉप 5 से बाहर करते हुए इस बार ये सीरियल चौथे पोजीशन पर रहा। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'। सीरियल ने करीब 2500 से भी ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए है। इस हफ्ते की टीआरपी दौड़ में यह सीरियल आठवें स्लॉट पर अपनी जगह बनाये हुए है।

इश्क़ सुभान अल्लाह

इश्क़ सुभान अल्लाह

इस बार टीआरपी लिस्ट में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिला है। पिछले हफ्ते 10 वें स्थान पर रहे ज़ी टीवी सीरियल 'इश्क़ सुभान अल्लाह' ने इस बार टॉप 5 की रेस में अपनी जगह बनाई है।

कुल्फी कुमार बाजेवाले

कुल्फी कुमार बाजेवाले

स्टार प्लस का नया शो 'कुल्फी कुमार बाजेवाले' शुरुआत से ही दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहा। टीआरपी की दौड़ में यह म्यूजिकल ड्रामा शो छठे स्थान पर रहा। पिछले हफ्ते भी ये सीरियल छठे स्थान पर ही काबिज था।

कुमकुम भाग्य

कुमकुम भाग्य

इस हफ्ते जी टीवी का शो 'कुमकुम भाग्य' की टीआरपी में गिरकावट देखने को मिली। एकता कपूर का यह शो कई हफ्तों से टीआरपी की दौड़ में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए था। पिछले हफ्ते चौथे पोजीशन पर रहा ये सीरियल इस हफ्ते टॉप 5 से बाहर होते हुए सातवें स्थान पर रहा। एकता कपूर के इस सीरियल में श्रुति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में हैं।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का सबसे मशहूर सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने आठवें स्थान पर अपनी जगह बनाई है। करोड़ों दर्शकों के दिलों पर सालों से राज करने वाला शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी की दुनिया में लोकप्रिय सीरयलों में से एक है। 2008 में शुरू हुआ सब चैनल का यह फैमिली कॉमेडी ड्रामा शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद का 9 जुलाई को निधन हो गया था।

शक्ति अस्तित्व की

शक्ति अस्तित्व की

पिछले हफ्ते टीआरपी की लिस्ट से गायब 'शक्ति अस्तित्व की' सीरियल की एंट्री हुई है। इसमें छोटी बहू से टीवी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली रुबिना दिलैक लीड रोल में हैं।

कयामत की रात

कयामत की रात

स्टार प्लस के सीरियल 'कयामत की रात' की टॉप 10 में एंट्री हुई है।

First Published: Friday, July 13, 2018 07:59 AM

RELATED TAG: Barc Rating, Naagin, Kundli Bhagya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो