'सेक्रेड गेम्स' पर दिल्ली HC ने कहा- अपमानजनक संवादों के लिए एक्टर्स को नहीं ठहरा सकते जिम्मेदार

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को कहा कि 'सेक्रेड गेम्स' वेब सीरीज में अपमानजनक डॉयलॉग के लिए एक्टर्स को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

  |   Updated On : July 16, 2018 04:53 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को कहा कि 'सेक्रेड गेम्स' वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए कथित रूप से इस्तेमाल हुए अपमानजनक डॉयलॉग के लिए एक्टर्स को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस चंदर शंकर की बेंच ने पूछा कि इस मामले में एक्टर्स को क्यों आरोपी बनाया जा रहा है। बेंच ने याचिका की मेंटेंनेबिलिटी पर पर भी सवाल उठाया क्योंकि सभी एपिसोड एयर हो चुके हैं।

इस मामले पर अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी।

इस याचिका को वकील शंशाक गर्ग के जरिए निखिल भल्ला ने दाखिल किया है। याचिका कर्ता की मांग है कि वेबसीरीज से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि को खराब करने वाले कंटेट को हटा दिया जाए।

बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स' एक काल्पनिक ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें 80-90 के दशक में मुंबई के हालात को दिखाया गया है। महानगरी पर हमला होने वाला है और इसकी जानकारी डॉन गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर सरताज सिंह (सैफ अली खान) को देता है। गणेश चेतावनी देता है कि 25 दिनों में यह शहर खत्म हो जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

गणेश, सरताज को कुछ पुरानी बातें बताता है, जिसमें प्रधानमंत्री राजीव गांधी, बोफोर्स घोटाला और कांग्रेस पार्टी का जिक्र है। गणेश राजीव गांधी के बारे में कहता है कि वह सही राह पर नहीं चल रहे थे। इस सीरीज में उस दौर के ओरिजनल फुटेज का इस्तेमाल किया गया है।

इसे भी पढ़ें: रेप केस में फंसे मिथुन के बेटे मिमोह ने की शादी, देखें PHOTOS

First Published: Monday, July 16, 2018 04:51 PM

RELATED TAG: Delhi High Court To Hear Plea Against Netflix Sacred Games, Netflix Sacred Games,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो