दुनिया की ये 7 सबसे घटिया जगह जहां जाना जानलेवा साबित हो सकता है!

ट्रेवल वेबसाइट डेस्टिनेशन टिप्स के बारें में जिसने दुनिया की सबसे घटिया जगहों की सूची जारी की है।

  |   Updated On : February 05, 2017 12:24 AM
स्केगनेस, इंग्लैंड

स्केगनेस, इंग्लैंड

नई दिल्ली:  

हर किसी की चाहत होती है कि वह देश और विदेश के हर एक कोने में जाए और वहां का लुत्फ उठाए। लेकिन सोचो अगर आपका यही शौक आपके लिए जानलेवा साबित हो जाये तो? आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जो आपके लिए खतरनाक है और वहां अगर आप जाने के बारें में सोच रहे हैं तो इसे एक बार जरूर पढ़ लें।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ट्रेवल वेबसाइट डेस्टिनेशन टिप्स के बारें में जिसने दुनिया की सबसे घटिया जगहों की सूची जारी की है। यहां घूमना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

दुनिया की सबसे घटिया जगहें

1. दमिश्क, सीरिया

1. दमिश्क, सीरिया

सीरिया के हालातों से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, हालांकि सीरिया की राजधानी दमिश्क के हालत ठीक थ, लेकिन फिलहाल वहां जाना भी अब खतरे से खाली नहीं है। सीरिया में पिछले पांच सालों से सिविल वॉर चल रहा, यहां विद्रोहियों के साथ-साथ ISIS के आतंकियों ने तबाही मचा रखी है ऐसे हालात में सीरिया और दमिश्क जाना मौत को दावत देने जैसा है।

2. पोर्ट ओ प्रिंस, हैती

2. पोर्ट ओ प्रिंस, हैती

कभी खुबसूरत शहर के नाम से मशहूर पोर्ट ओ प्रिंस 2010 में आये भूकम्प बर्बाद हो चुका है। आज 7 साल होने के बाद भी यहां के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में यहां जाना अपने आपको परेशानी में डाल सकता है।

3. मोगादिशु, सोमालिया

3. मोगादिशु, सोमालिया

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के बारे में कहा जाता है कि यह अफ्रीका महाद्वीप का सबसे हिंसक शहर है। 1990 से यहां हिंसा का दौर जारी है, यहां आये दिन आतंकी हमला होने के साथ ही रोज ऐसी घटनाओ को अंजाम दिया जाता है जो डर और अस्थिरता पैदा करने के लिए काफी है। ऐसे हालत में यहां घूमने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता है।

4. प्योंगयांग, नार्थ कोरिया

4. प्योंगयांग, नार्थ कोरिया

नार्थ कोरिया का नाम सुनते ही ज़ेहन में एक तस्वीर आती है तानाशाह किम जोंग की, आपको बता दें कि दुनिया का सबसे सीक्रेट देश नार्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में जाना खतनाक हो सकता है। यहाँ कानून बड़े ही शख्त है खासकर विदेशी सैलानियों को कही आने जाने और किसी से बात करने पर भी नज़र रखी जाती है। यहाँ पर अकेले घूमना और फोटो खींचने की तो शख्त मनाही है। यहाँ कानून इतने कठोर है कि छोटी सी बात के लिये आपको सीधे जेल जाना पड़ सकता है।

5. कीव,युक्रेन

5. कीव,युक्रेन

अगर कही घूमने जा रहे है तो गलती से भी कीव ना जाये, क्योंकि युक्रेन की राजधानी कीव में कई सालों से संघर्ष चल रहा है जिससे वहां का माहौल बेहद ख़तरनाक और डरावना है। यहाँ सालों से सरकार विरोधी आंदोलन चल रहे है, जिसमें कई लोगो की जान चली गई है और पूरे शहर को लगभग बर्वाद कर दिया गया है। वहीं रुसी मिलिट्री भी इस आन्दोलन में आग में घी का काम कर रही है। शहर का सुरक्षा व्यवस्था ठप पड़ गई है ऐसे में यहाँ जाना खतरनाक है।

6. सियुदाद जुआरेज, मेक्सिको

6. सियुदाद जुआरेज, मेक्सिको

मेक्सिको का यह शहर दुनिया की सबसे असुरक्षित जगहों में से एक है। यहां रहना खतरे से खेलने के समान है, क्योंकि यहां मर्डर, किडनेपिंग और सड़कों पर सरेआम जिन्दा जला देना आम बात है। इसके साथ ही यहां पर ड्रग्स कार्टेल एक्टिव है, जिसकी वजह से इस शहर में क्राइम बहुत ज्यादा बढ़ गया है।

7. ढाका, बांग्लादेश

7. ढाका, बांग्लादेश

बांग्लादेश की राजधानी ढाका जाना भी सेफ नहीं है, यहां प्रदूषण आवोहवा पूरी तरह से प्रदूषित हो चुकी है। वैसे आपको बता दें कि पॉल्यूशन में ढाका का नाम पूरी दुनिया में चौथे नंबर पर आता है।

First Published: Sunday, February 05, 2017 12:03 AM

RELATED TAG: Worst Travel Destinations Of World,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो